मुलाकात के बाद राजभवन पहुंचे शिंदे-फडणवीस
मुलाकात के बाद राजभवन पहुंचे शिंदे-फडणवीस Social Media
भारत

महाराष्ट्र में जल्द बनेगी BJP व शिंदे टीम की सरकार, मुलाकात के बाद राजभवन पहुंचे शिंदे-फडणवीस

Priyanka Sahu

महाराष्ट्र, भारत। महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद अब राज्य में बीजेपी और टीम शिंदे की सरकार सत्ता में आने वाली है, जिसकी कवायद तेज है। इस बीच आज मुंबई पहुंच कर शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की।

राजभवन के लिए रवाना हुए दोनों नेता :

दरअसल, शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे गोवा से मुंबई पहुंचे और उन्होंने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के नेता देवेंद्र फडणवीस के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की। मुलाकात करने के बाद दोनों नेता एक साथ राजभवन के लिए रवाना हुए। इस दौरान दोनों नेता राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

आज हो सकता है नई सरकार का शपथ समारोह :

महाराष्ट्र राज्य में नई सरकार जल्द ही आने वाली है और कहा जा रहा है कि आज ही नई सरकार का शपथ समारोह भी हो सकता है। क्योंकि, सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, आज शाम 7 बजे ही नई सरकार का शपथ ग्रहण समाहरोह होगा।

कौन होगा महाराष्ट्र का नया मुख्यमंत्री :

अब महाराष्ट्र में नया मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर सभी की निगाहें टिकी हुई है और मुख्यमंत्री की रेस में देवेंद्र फडणवीस का नाम ही काफी सुर्खियों में बना हुआ है, लेकिन अभी कुछ कहना मुश्किल है। कहा जा रहा है कि, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की कमान फिर से देवेंद्र फडणवीस ही संभालेंगे और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे को दी गई है। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है और अटकलों का दौर चल रहा है।

बता दें कि, महाराष्ट्र में सियासी संकट इस कदर गहराया था कि, उद्धव ठाकरे सरकार अपना पद नहीं बचा पाए और बीते दिन बुधवार को देर रात के वक्त उन्हें अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा। उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद नई सरकार ने अपनी सरकार बनाने की तैयारियां शुरू कर दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT