शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे
शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे Social Media
भारत

आरे मेट्रो कार शेड के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुए शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे, कही यह बात

Sudha Choubey

मुंबई, भारत। आरे में मेट्रो कारशेड (Carshed) का विरोध दिन ब दिन बढ़ते ही जा रहा है। इस मामले को लेकर एक बार फिर से राजनीतिक बहस छिड़ गई है। इस मुद्दे को लेकर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। ऐसे में राज्य के पूर्व पर्यावरण मंत्री और शिवसेना (Shiv Sena) नेता आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) भी आज आंदोलन में शामिल हो गए हैं। इस बार उन्होंने आरे मेट्रो कार शेड को लेकर एकनाथ शिंदे और देवेन्द्र फडणवीस सरकार के फैसले की कड़ी आलोचना की है।

आदित्य ठाकरे ने कही यह बात:

बता दें कि, शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे आरे मेट्रो कार शेड के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल हुए। आदित्य ठाकरे ने ठाकरे सरकार के दौरान किए गए कार्यों के बारे में भी बताया। उन्होंने इस दौरान कहा कि, "मैं यही कहूंगा कि, हमसे अगर उन्हें (एकनाथ शिंदे) कोई गुस्सा या नाराजगी है, उसे मुंबई पर न निकाला जाए।"

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि, "उनका (महाराष्ट्र सरकार) हमारे खिलाफ जो भी गुस्सा है, उसे शहर पर नहीं निकालना चाहिए। जंगलों और पर्यावरण को संरक्षित करने की जरूरत है, जलवायु परिवर्तन हम पर। हमने निर्माण को जंगल के लिए पशु चिकित्सालय में बदलने का प्रस्ताव दिया था।"

आरे विरोध स्थल पर शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि, "यह मुंबई की लड़ाई है, जिंदगी की लड़ाई है। हमने जंगल के लिए और अपने आदिवासियों की रक्षा के लिए लड़ाई लड़ी। जब हम यहां थे, तो कोई पेड़ नहीं काटा गया। हर रात नहीं, हर 3-4 महीने में एक बार मेंटेनेंस के लिए जाती है कारें।"

आरे की लड़ाई मुंबई की है, ये हमारे देश की जान हमारे जंगल के लिए लड़ाई है: आदित्य ठाकरे

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि, "आरे की लड़ाई मुंबई की लड़ाई है, ये हमारे देश की जान हमारे जंगल के लिए लड़ाई है। जब हम सरकार में थे तब हमने इसी आरे में 808 एकड़ जंगल घोषित किया...आरे के कार शेड को अगर कांजुरमार्ग लेकर गए तो पैसे की भी बचत होगी और जंगल को भी बचाया जा सकेगा।"

उन्होंने आगे कहा कि, "हमने जंगल में आंतरिक सड़कों का अनुसरण नहीं किया और सड़क का काम किया। सड़क कंक्रीटिंग में कोई पेड़ नहीं काटा गया। उन्होंने आरे मेट्रो कारशेड को आरे से कांजूर मार्ग तक ले जाने का भी प्रयास किया। माविया सरकार मुंबई की देखभाल करने जा रही थी।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT