पी चिदंबरम ने कहा कि दबाव में आकर न वो झुकेंगे और न ही भाजपा में शामिल होंगे।
पी चिदंबरम ने कहा कि दबाव में आकर न वो झुकेंगे और न ही भाजपा में शामिल होंगे। Social Media
भारत

भाजपा में शामिल होने से पाप धुल जाते हैं - पी चिदंबरम

Author : रवीना शशि मिंज

राज एक्सप्रेस।

आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम तमिलनाडु के कांग्रेस मुख्यालय पहुँचे। यहाँ आयोजित जनसभा में पी चिदंबरम ने सत्तधारी पार्टी पर विपक्षियों की आवाज़ दबाने का आरोप लगाया है।

उनका कहना कि - बीजेपी का उद्देश्य 'स्वतंत्र आवाज का गला घोंटना' है। वह विरोधियों के खिलाफ मामले दर्ज कराके उन्हें निशाना बनाकर इस दिशा में काम कर रही है। चिदंबरम ने आगे कहा कि, दबाव में नहीं झुकेंगे और न ही बीजेपी में शामिल होंगे।

विपक्षियों का गला घोंटने पर उतारू है सत्तारूढ़

‘अखबारों को नहीं लिखना चाहिए, टीवी चैनलों को चर्चा नहीं करनी चाहिए।' पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी का यह भी मकसद है कि, ‘राजनीतिक नेताओं (विरोधियों) को सरकार की आलोचना नहीं करने दो। केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी अपना एजेंडा कायम करने के लिए विपक्षियों की आवाजों का ‘गला घोंटने' पर उतारू है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर और अन्य नेताओं के खिलाफ हाल ही में आयकर विभाग द्वारा की गई छापेमारी का हवाला देते हुए चिदंबरम ने कहा कि, 'कांग्रेस सांसद के सी राममूर्ति आखिरकार भाजपा में शामिल हो गए। इसी तरह तेदेपा के.सी.एम रमेश और वाई एस चौधरी के खिलाफ भी मामले थे और दोनों आज भाजपा में हैं।'

भाजपा में शामिल लोग पापमुक्त हो जाते हैं

पी चिदंबरम ने व्यंगात्मक ढंग से भाजपा की तुलना गंगा नदी से की। उन्होंने कहा, ‘भाजपा गंगा नदी है और इसमें डुबकी लगाने से सारे पाप धुल जाते हैं। मैं उस गंगा (भाजपा में) कभी स्नान नहीं करूंगा।' ‘मैं न्याय एवं न्यायाधीश के सामने झुकूंगा। मैं अन्याय के सामने कभी नहीं झुकूंगा।'

आईएनएक्स मीडिया मामले पूर्व मंत्री को मिली जमानत

आईएनएक्स मीडिया अपने आप में एक बड़ा मामला है। इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम का भी नाम शामिल है। प्रवर्तन निदेशालय ने आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पी चिदंबरम के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जिसके बाद हाई वॉल्टेड ड्रामा भी देखने को मिला था।

हालांकि इस मामले में बीते बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में पी चिदंबरम को जमानत दे दी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT