सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ती धज्जिया
सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ती धज्जिया Social Media
भारत

कर्नाटक: सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ती धज्जियां, मार्केट में उमड़ी भीड़

Priyanka Sahu

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस के कारण देशव्यापी लॉकडाउन किया गया है, परंतु लोगों को इस महामारी कोरोना के लगातार बढ़ रही मरीजों की तादाद देखने के बावजूद भी कुछ लोगों को बिल्कुल भी इसका डर नहीं हैं। प्रशासन द्वारा सभी लोगों को सिर्फ और सिर्फ सोशल डिस्टेंसिंग की ही सलाह दी जा रही है, क्योंकि इस वायरस से बचने का एकमात्र उपाय यही है, इसीलिए लोगों से कहा जा रहा है कि घर पर रहे सुरक्षित रहें, लेकिन लोग सोशल डिस्टेंस मानदंडों की धज्जियां उड़ा रहे हैं, इन लोगों को ना तो कोरोना वायरस है और पुलिस का तो बिल्कुल भी डर नहीं है, वे लापरवाही कर रहे हैं और इस वायरस का खतरा मोल ले रहे हैं। अब दिल्ली के बाद ताजा मामला कर्नाटक से सामने आया, यहां लोग देशव्यापी लॉकडाउन की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

खरीदारी के लिए मार्केट में उमड़ी भीड़ :

दरअसल, कोरोना वायरस लॉकडाउन के बावजूद भी कर्नाटक की कलबुर्गी के सब्जी मार्केट में खरीदारी के लिए भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मार्केट में नजर आ रही है भीड़ को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे लोग आम दिनों में खरीदारी करने को उमड़ते हैं।

हालांकि, अगर लोग खरीदारी के लिए मार्केट जा भी रहे हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग का बिल्कुल भी पालन नहीं कर रहे हैं। लोग एक-दूसरे के काफी नजदीक ओर करीब-करीब खड़े नजर आ रहे हैं, गाड़ियों की आवाजाही देखने को मिल रही है।

आवश्यक दुकानें खोलने की सरकार ने दी छूट :

देशव्यापी लॉकडाउन के चलते सरकार द्वारा ओर से आवश्यक दुकानें सब्जी, राशन-पानी जैसी चीजों की खरीदारी हेतु इन दुकानों के खोले जाने की थोड़ी छूट दी है और कहा गया है कि इन दुकानों पर खरीदारी पर जाने के बावजूद भी सोशल डिस्टेंस बनाए रखने की अपील की है, लेकिन लोग लापरवाही ही कर रहे हैं।

बता दें कि, कर्नाटक में भी कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 100 के पार पहुंचकर 103 हो चुका है और अभी तक 3 लोग इस वायरस के कारण अपनी जान गंवा बैठे हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT