कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुलाई अहम बैठक
कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुलाई अहम बैठक Twitter
भारत

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुलाई अहम बैठक

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। राजस्थान और पंजाब में सियासी संकट के बीच कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मौजूदा राजनीतिक हालात पर चर्चा के लिए बैठक बुलाई है।

24 जून को होगी बैठक :

हाल ही में यह खबर आई है कि, कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 24 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक करेंगी, जिसमें AICC महासचिवों, राज्य प्रभारियों और PCC अध्यक्ष शामिल होंगे।

बता दें कि, अगले साल 2022 में उत्तर प्रदेश, पंजाब समेत पांच राज्यों में चुनाव होने वाला है। पंजाब में चुनाव होने से पहले कांग्रेस पार्टी के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के गुट के बीच संघर्ष जारी है। हालांकि, आलाकमान ने दोनों गुट के झगड़े को शांत कराने की कोशिश में जुटे है, लेकिन अभी तक कोई बात नहीं बन पाई है।

इसी तरह के हालात राजस्थान में भी देखने को मिले हैं। यहाँ राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सचिन पायलट के बीच का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजस्थान में मंत्रिमंडल में विस्तार न होने की वजह से सचिन पायलट के नाराज होने की बात सामने आ रही है। तो वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फिलहाल कैबिनेट विस्तार करने से साफ इंकार कर दिया है, जिसके चलते राजस्थान में कांग्रेस के अंदर गुटबाजी तेज है।

छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस पार्टी में खलबली :

इसी तरह छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस पार्टी में खलबली मची हुई है। सूत्रों के हवाले यह खबर सुनने को मिल रही है कि, कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव ढाई-ढाई साल के फॉर्मूले के तहत अब मुख्यमंत्री की कुर्सी चाहते हैं, जबकि मौजूदा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मुख्यमंत्री की कुर्सी को इतनी आसानी से छोड़ना नहीं चाहते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT