NEET-JEE परीक्षा के खिलाफ 7 विपक्षी राज्यों के CM
NEET-JEE परीक्षा के खिलाफ 7 विपक्षी राज्यों के CM Social Media
भारत

NEET-JEE परीक्षा के खिलाफ 7 विपक्षी राज्यों के CM खटखटाएंगे SC का दरवाजा

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज बुधवार को 7 गैर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग की, इस दौरान परीक्षा और जीएसटी कंपेनसेशन का मुद्दा उठा।

NEET-JEE परीक्षा टालने की मांग :

विपक्षी दलों की इस मीटिंग में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश सिंह बघेल, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, पुडुचेरी के सीएम नारायणसामी, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिस्सा लिया और सभी ने कोरोना काल में NEET और JEE की परीक्षा टालने की मांग की।

साथ ही 7 गैर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने यह तय किया और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने परीक्षा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने पर सहमति जताई है। साथ ही ये भी कहा कि, ''वे सितंबर में प्रस्तावित NEET और JEE परीक्षा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। इन सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने कहा है कि, कोरोना संक्रमण के दौर में वे NEET और JEE परीक्षा कराने के केंद्र के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे।''

NEET-JEE परीक्षा पर मुख्यमंत्रियों का कहना :

समय नहीं रह गया है, इसलिए सीधे सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह लीड लें और अगर जरूरत पड़ी तो हमारी पार्टी का एक रिप्रेजेंटेटिव आपके साथ जाएगा और प्रधानमंत्री को चिट्ठी सौंपेगा, हम लोग को सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए, क्योंकि बच्चों के भविष्य का मामला है।
ममता बनर्जी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री
एक बार प्रधानमंत्री से मिलकर हमें अपनी बात कहनी चाहिए
हेमंत सोरेन, झारखंड के मुख्यमंत्री
कोविड-19 की स्थिति लगातार बिगड़ रही है। हमनें करीब 500 करोड़ रुपये खर्च किए। हम ऐसी परिस्थिति में फंस गए हैं जहां हमारे राज्यों की वित्तीय हालत खस्ता हो चली है। केंद्र सरकार ने जीएसटी के मुआवजे का भुगतान नहीं किया है। मैं ममता जी से सहमत हूं कि हमें एकसाथ प्रधानमंत्री से मिलना चाहिए।' उन्होंने कहा कि यहां मौजूद सभी मुख्यमंत्रियों को मिलकर सुप्रीम कोर्ट जाना चाहिए।
कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री
अमेरिका की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि स्कूल खोले जाने पर 97,000 बच्चे कोरोना से संक्रमित हो गए। अगर ऐसी परिस्थिति पैदा हुई तो हम क्या करेंगे?
उद्धव ठाकरे, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री
राष्ट्रीय शिक्षा नीति संबंधी घोषणाओं से हम सच में चिंतित हैं क्योंकि यह वाकई बड़ा झटका है। विद्यार्थियों और परीक्षाओं से संबंधित समस्याओं पर भी बहुत लापरवाही भरा रवैया सामने आ रहा है।
सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT