बंगलादेश मुक्ति की 50वीं वर्षगांठ के समापन समारोह को संबोधित करेंगी सोनिया
बंगलादेश मुक्ति की 50वीं वर्षगांठ के समापन समारोह को संबोधित करेंगी सोनिया Social Media
भारत

बंगलादेश मुक्ति की 50वीं वर्षगांठ के समापन समारोह को संबोधित करेंगी सोनिया

Author : News Agency

नई दिल्ली। बंगलादेश मुक्ति की 50वीं वर्ष गांठ पर कांग्रेस (Congress) देश के विभिन्न हिस्सों में एक साल से चले अपने कार्यक्रमों का 15 दिसम्बर को यहां समारोहपूर्वक समापन करेगी। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि इस समारोह की अध्यक्षता कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) समरोह में मुख्य अतिथि रहेंगी। इसके अगले दिन यानी 16 दिसम्बर को जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और इसके साथ ही सालभर तक चले समारोह का समापन हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 16 दिसम्बर को देहरादून में इस कड़ी में आयोजित एक भव्य समारोह को संबोधित करेंगे जिसमें इस युद्ध में शामिल हुए योद्धाओं तथा वीर सैनिकों की विधवाओं को सम्मानित किया जाएगा।

कांग्रेस (Congress) ने बंगलादेश (Bangladesh) मुक्ति के 50 साल पूरे होने पर देश के विभिन्न हिस्सों में जिला स्तर पर कार्यक्रम आयोजित करने का फैसला लिया था लेकिन कोरोना महामारी के कारण समय पर कार्यक्रम शुरु नहीं हो सका। यह कार्यक्रम हरियाणा के पंचकूला में जुलाई के मध्य में आरंभ हुआ अब तक कांग्रेस ने देश के 100 से अधिक जिलों में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए। राज्य स्तर के कार्यक्रम 16 नवंबर से नागालैंड की राजधानी कोहिमा में शुरु हुए थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT