Hyderabad Encounter Case
Hyderabad Encounter Case Social Media
दक्षिण भारत

हैदराबाद एनकाउंटर: चारों आरोपियों का फिर से PM, बनेगी वीडियोग्राफी

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर के चारों आरोपियों पर हुए एनकाउंटर से इनकी मौत हो गई थी, हालांकि इस मामले (Hyderabad Encounter Case) की पूरी जांच की जा रही है। वहीं आज अर्थात 23 दिसंबर को इन चारों आरोपियों का फिर से पोस्‍टमार्टम (PM) किया जा रहा है।

पोस्टमार्टम की बनेगी वीडियोग्राफी :

चीफ जस्टिस आर.एस. चौहान और जस्टिस ए. अभिषेक रेड्डी की खंडपीठ ने अधिकारियों से कहा कि, ''पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी करें और अदालत में इसे दायर करें। अदालत ने सामाजिक कार्यकर्ता के. सजया और अन्य की ओर से दायर जनहित याचिका पर आदेश दिया व सुप्रीम कोर्ट में दायर जनहित याचिका को हाईकोर्ट में भेजकर इस पर संज्ञान लेने को कहा गया।''

PM के बाद उनके परिवारों को सौंपे शव : कोर्ट

तेलंगाना हाई कोर्ट के आदेशों के अनुसार इन चारों आरोपियों का फिर से पोस्टमार्टम किया जा रहा है। कोर्ट ने शवों के PM होने के बाद उनके परिवारों को शव सौंपने के भी निर्देश जारी किए हैं। एम्स दिल्ली की तीन सदस्यीय टीम सोमवार सुबह ही हैदराबाद के गांधी मेडिकल कॉलेज पहुंच चुकी है, यहां पर चारों के शवों को रखा गया है। एम्स के डॉक्टर सुधीर गुप्ता, डॉक्टर अभिषेक यादव और डॉक्टर आदर्श कुमार ने सुबह 9 बजे से पोस्टमार्टम की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

क्‍या था यह मामला :

बताते चलें कि, यह मामला 25 नवंबर की रात का है, इस दौरान हैदराबाद में महिला वेटरनरी डॉक्टर के साथ बेहद खौफनाक घटना हुई थी, यहां चार दरिंदों ने उसके साथ रेप किया और फिर उसे जला दिया था, जिससे बाद से पूरे देश में आक्रोश भरा माहौल था। वहीं जब इन चारों दरिंदों को पुलिस 6 दिसंबर को जांच क्राइम सीन को रीक्रिएट के लिए व उसी फ्लाइओवर के नीचे लेकर गई थी, तभी इन चारों आरोपियों ने भागने की कोशिश की, तो पुलिस को तुरंत ही एनकाउंटर करना पड़ा, जिसमें इन चारों की मौत गई थी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT