AIMIM विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी
AIMIM विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी RE
दक्षिण भारत

AIMIM विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी ने तेलंगाना विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में ली शपथ

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • AIMIM विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी ने प्रोटेम स्पीकर के रूप में ली शपथ।

  • राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने राजभवन में एक समारोह में उन्हें शपथ दिलाई।

  • मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और पिछली विधानसभा के अध्यक्ष पोचारम श्रीनिवास रेड्डी भी मौजूद थे।

हैदराबाद, तेलंगाना। विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद के राजभवन में तेलंगाना विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में शपथ ली। राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने राजभवन में एक समारोह में उन्हें शपथ दिलाई, जिसमें मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी और पिछली विधानसभा के अध्यक्ष पोचारम श्रीनिवास रेड्डी भी मौजूद थे।

बता दें कि, समारोह में मंत्री डी. श्रीधर बाबू, तुम्मला नागेश्वर राव, सीताक्का, पूर्व मंत्री तथा बीआरएस नेता टी. हरीश राव और अन्य शामिल हुए। राज्यपाल द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, भारत के संविधान के अनुच्छेद 178 के तहत अध्यक्ष चुने जाने तक ओवैसी अध्यक्ष के कर्तव्यों का पालन करेंगे।

ओवैसी को प्रोटेम स्पीकर बनाए जाने पर भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने कहा कि, नई सरकार, कांग्रेस के नए मुख्यमंत्री बनने के बाद रेवंत रेड्डी और कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया है। भाजपा विधायक राजा सिंह ने एक वीडियो जारी कर कहा कि. वह जब तक जीवित हैं एआइएमआइएम के सामने कभी शपथ नहीं लेंगे।

बता दें कि, राज्यपाल द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, भारत के संविधान के अनुच्छेद 178 के तहत अध्यक्ष चुने जाने तक ओवैसी अध्यक्ष के कर्तव्यों का पालन करेंगे। विधानसभा के सबसे वरिष्ठ सदस्य होने के नाते AIMIM विधायक को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है। हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में, वह लगातार छठी बार हैदराबाद के चंद्रायनगुट्टा निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT