विजयवाड़ा में तेल टैंकर गोदाम में आग
विजयवाड़ा में तेल टैंकर गोदाम में आग Raj Express
दक्षिण भारत

Andhra Pradesh : विजयवाड़ा में तेल गोदाम में आग, दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • गोदाम के लाइसेंस और NOC की होगी जांच।

  • कई मीटर ऊंची उठी आग की लपटें।

Fire In Vijayawada Oil Warehouse : विजयवाड़ा, आंध्र प्रदेश। विजयवाड़ा में एक प्राइवेट तेल गोदाम में आग लग गई। दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और बचाव कार्य शुरू कर दिया। इस दुर्घटना में किसी को चोट नहीं आई। 26 मार्च को विजयवाड़ा के न्यू ऑटो नगर में स्थित एक निजी तेल भंडारण इकाई में आग लगी थी। आग लगने की सूचना मिलने पर आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रतिक्रिया और अग्निशमन सेवा विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे।

आंध्र प्रदेश राज्य आपदा प्रतिक्रिया और अग्निशमन सेवा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि, तेल प्रसंस्करण इकाई में आग लग गई थी। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है। जिसमें यूनिट में भीषण आग की लपटें देखी गई है। दमलक के अधिकारी इस वीडियो में आग पर काबू पाने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं।

आग लगने की सूचना मिलने पर अलग-अलग स्टेशनों से पांच दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। ऑटो नगर स्टेशन के अग्निशमन अधिकारी के.नरेश ने कहा कि, "आग लगने का कारण तुरंत पता नहीं चला है। चूंकि भंडारण - सह - प्रसंस्करण इकाई में ड्रमों में तेल संग्रहीत किया गया था, इसलिए आग ने संयंत्र के कई हिस्सों को अपनी चपेट में ले लिया था। स्थानीय लोगों ने बताया कि, ''आग की लपटें 25 फीट ऊंचाई तक उठीं थीं।''

इस प्राइवेट तेल प्रसंस्करण इकाई के लाइसेंस और NOC की जांच की रही है। भले ही इस घटना में किसी की मौत नहीं हुई लेकिन इस इकाई में भारी मात्रा में तेल का संग्रहण किया गया था। इस कारण इकाई की सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता होनी चाहिए थी। आग इतनी कैसे फ़ैल गई इस बात की भी जांच की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT