तमिलनाडु में ED की बड़ी कार्रवाई
तमिलनाडु में ED की बड़ी कार्रवाई Raj Express
दक्षिण भारत

लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु में ED की बड़ी कार्रवाई, विजय भास्कर के परिसरों पर छापेमारी

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • तमिलनाडु में ED और IT की बड़ी कार्रवाई।

  • ED की अन्नाद्रमुक नेता विजय भास्कर के परिसरों पर छापेमारी।

  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई कार्रवाई।

चेन्नई, तमिलनाडु। इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी बीच आज बृहस्पतिवार को अलग-अलग धन शोधन मामलों की जांच के सिलसिले में अन्नाद्रमुक नेता और तमिलनाडु के पूर्व मंत्री सी विजय भास्कर और चेन्नई के एक रियल इस्टेट समूह के परिसरों पर छापे मारे। यह जानकारी अधिकारिक सूत्रों ने दी है।

बता दें कि, केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने गुरुवार को एआईएडीएमके नेता और तमिलनाडु के पूर्व मंत्री सी.विजयभास्कर के ठिकानों पर छापेमारी की। यह छापेमारी की कार्रवाई ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में की है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े दो मामलों में 25 ठिकानों पर छापेमारी की। सूत्रों ने बताया कि, दो मामलों के तहत केंद्रीय एजेंसी द्वारा लगभग 25 परिसरों में कार्रवाई की जा रही है। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री विजय भास्कर तमिलनाडु के पुदुकोट्टई से अन्नाद्रमुक के वरिष्ठ नेता हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि, विजयभास्कर एआईएडीएमके की सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं और तमिलनाडु की पुडुकोट्टई से पार्टी के शीर्ष नेता हैं। साल 2022 में तमिलनाडु की विजिलेंस टीम ने विजयभास्कर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में जांच की थी। विजिलेंस की जांच के आधार पर ही ईडी ने एआईएडीएमके नेता के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई की। इससे पहले साल 2022 में भी विजयभास्कर के खिलाफ गुटखा घोटाले में मामला दर्ज हुआ था। ईडी ने जिन ठिकानों पर छापेमारी की, उनमें रियल एस्टेट ग्रुप जीसक्वायर के चेन्नई स्थित ठिकाने भी शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT