कर्नाटक के पूर्व मंत्री रोशन बेग के घर पर सीबीआई का छापा
कर्नाटक के पूर्व मंत्री रोशन बेग के घर पर सीबीआई का छापा Social Media
दक्षिण भारत

कर्नाटक के पूर्व मंत्री रोशन बेग के घर पर सीबीआई का छापा

Author : राज एक्सप्रेस

बेंगलुरु, कर्नाटक। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री रोशन बेग को आई-मोनेटरी एडवाइजरी के करोड़ों रुपये घोटाले के मामले में गिरफ्तार करने के बाद सोमवार सुबह उनके घर पर छापेमारी की। श्री बेग को कल गिरफ्तार किया गया था।

सीबीआई के मुताबिक अदालत से सर्च वारंट लेकर सोमवार को 10 से अधिक अधिकारियों की एक टीम ने पूर्व मंत्री के घर पर छापेमारी की। इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स और दस्तावेजों का सत्यापन किया जा रहा है। मामले में छानबीन जारी है और परिवार के सदस्यों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस हिरासत के लिये उन्हें कोर्ट में भी पेश किया गया है।

उल्लेखनीय है कि फिलहाल श्री बेग न्यायिक हिरासत में हैं और परप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल के क्वारंटी सेल में बंद हैं। पिछले साल जून में आई-मोनेटरी एडवाइजरी के करोड़ों रुपये घोटाले के मामले में उनका नाम सामने आया था। सीबीआई को मामला सौंपे जाने से पहले राज्य सरकार द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने उनसे पूछताछ की थी। गौरतलब है कि एक विशेष जांच अधिकारी ने हाल ही में घोटाले के पीड़तिों के दावों की पुष्टि करते हुये राजस्व विभाग को लिखे पत्र में कहा था कि श्री बेग आई-मोनेटरी एडवाइजरी के प्रमोटर हैं और यह एक व्यवसाय है। जांच में आई-मोनेटरी एडवाइजरी के प्रमुख मोहम्मद मंसूर खान के साथ उनके संबंध का भी खुलासा हुआ था। इस मामले में जांच एजेंसी सरकारी अधिकारियों सहित कुछ आरोपियों के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दायर कर चुकी है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT