30 मीटर गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा
30 मीटर गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा Priyanka Sahu -RE
दक्षिण भारत

तमिलनाडु: खेलते-खेलते 30 मीटर गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जिले के एक गांव में एक बच्‍चा खेलते-खेलते 30 मीटर गहरे बोरवेल में जा गिरा गया है, यह बच्‍चा दो साल है और शुक्रवार शाम करीब 5:30 बजे से बोरवेल में ही फंसा है, हालांकि रेस्क्यू के लिए अगले 15 घंटे काफी अहम हैं, बच्चे को सकुशल निकालने के लिए तमिलनाडु सरकार हर संभव कोशिश में जुटी हुई है। इस बच्‍चे का नाम सुजीत बताया गया हैै।

स्वास्थ्य और पर्यटन मंत्री मौजूद :

स्वास्थ्य मंत्री विजय भास्कर और पर्यटन मंत्री वल्लामंडी नटराजन मौके पर मौजूद हैं। वहीं तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री ने आज शनिवार सुबह कहा- बच्चे को बचाने के लिए आज भी प्रयास जारी हैं।

बोरवेल में ऑक्सीजन की सप्लाई हो रही है, लड़का जीवित है और मौके पर मौजूद अधिकारी उसे रोते हुए सुन पा रहे हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद के लिए बगल के जिलों से एक्सपर्ट टीम बुलाई गई है।
स्वास्थ्य मंत्री सी. विजया भास्कर, तमिलनाडु

लटकाया गया माइक्रो कैमरा :

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, 30 मीटर गहरे बोरवेल में गिरने के बाद बच्चा रात में ट्यूब से भी नीचे गिरकर लगभग 90 फीट पर अटक गया है। हालांकि, बोरवेल में 60 फीट नीचे एक माइक्रो कैमरा लटकाया गया है और इस कैमरे में बच्चे की सांस लेने की आवाज सुनाई दे रही हैं।

गड्ढा खोदने काम रोका :

दमकल विभाग और अन्य लोग बच्‍चे को निकालने का प्रयास कर रहे हैं, शुरुआत में बच्चे तक पहुंचने के लिए बोरवेल के पास गड्ढा खोदने के लिए मशीने काम पर लगी हैं, लेकिन यह इलाका चट्टानी होने की वजह से यह कार्य रोक दिया, क्‍योंकि अगर इसे तोड़ने पर कंपन पैदा होती और बोरवेल के अंदर मिट्टी जाती जिससे बच्चा और अधिक गहराई में पहुंच जाता।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलिग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलिग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT