Child Rescued
Child Rescued  Raj Express
दक्षिण भारत

Child Rescued : NDRF और SDRF टीम ने डेढ़ साल के बच्चे को सुरक्षित निकाला बाहर, 20 घंटे से था वोरबेल में

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • विजयपुरा में बोरवेल में गिरे बच्चे का हुआ रेस्क्यू।

  • पुलिस ने बताया, सिर के बल गिरा था बोरवेल में

Child who Fell in Borewell Rescued : कर्नाटक। NDRF और SDRF टीम ने डेढ़ साल के बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल (Child Rescued) लिया है। बोरवेल से बच्चे की रोने की आवाज आ रही है। 20 घंटे तक चले इस रेस्क्यू ऑपरेशन ने आखिरकार सफलता हासिल की है। घटनास्थल पर डॉक्टर्स और एम्बुलेंस मौजूद (Child Rescued) है। इसके साथ ही पुलिस बल, परिजन और गांववालों की भेद एकत्रित है।

जानकारी के अनुसार, इंदी तालुका के लचयान गांव के बच्चे का नाम सात्विक मुजागोंड (Child Rescued) है। वह अभी डॉक्टरों की निगरानी में है। वह घर के पास खेलते समय अचानक बोरवेल (Child Rescued) में गिर गया था। उसके रोने की आवाज सुनने के बाद पुलिस को जानकारी दी गई और शाम 6:30 बजे अभियान शुरू हुआ था। बताया जा रहा है कि, बच्चे को बचाने के लिए खुदाई उपकरणों के उपयोग से बोरवेल के पास में ही दूसरा 21 फुट का गहरा गड्ढा (Child Rescued) खोदा गया था। बच्चे को बोरवेल में पाइप के जरिए ऑक्सीजन दी गई थी।

पुलिस अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, बच्चा अपने घर के पास खेलने के लिए बाहर निकला था और तभी वो इस बोरवेल में गिर गया था। मामला उस वक्त सामने आया जब किसी ने बच्चे की रोने की आवाज सुनी और तुरंत परिवार को इसकी जानकारी दी। बच्चे को बचाने के लिए खुदाई यंत्र का उपयोग करके बोरवेल के समानांतर 21 फीट गहरा गड्ढा खोदा गया था। जिसकी सहायता से बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाला जा सका।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, बोरवेल के समानांतर गड्ढा खोदने के बाद स्थिति जांचने के लिए बचाव दल ने कैमरा अंदर डाला जिसमें बच्चे की कुछ तस्वीरें सामने आई। जिसके बाद बच्चे को बाहर निकालने में और भी हौसला मिला। बच्चे को सांस लेने में दिक्क्त न हो इसलिए, छोटी पाइप से लगातार ऑक्सीजन दी गई। फुटेज से अणुअमान लगाया गया है कि, बच्चा सिर के बल बोरवेल में गिरा है।

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT