Hubli Murder Case में CBI जांच की मांग, CM ने कहा- BJP राजनीतिक लाभ के लिए न करे इसका इस्तेमाल
Hubli Murder Case में CBI जांच की मांग, CM ने कहा- BJP राजनीतिक लाभ के लिए न करे इसका इस्तेमाल Raj Express
दक्षिण भारत

Hubli Murder Case में CBI जांच की मांग, CM ने कहा- BJP राजनीतिक लाभ के लिए न करे इसका इस्तेमाल

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • बीजेपी की मांग पर बोले कर्नाटक मुख्यमंत्री सिद्धारमैया।

  • कहा - इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए।

Neha Hiremath Hubli Murder Case : बीदर। नेहा हिरेमथ की हत्या का मामला शांत नहीं हो रहा है। भाजपा इस मामले की CBI जांच की मांग कर रही है, जबकि इसकी जांच फिलहाल CID को सौपी गई है। इस पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया गुरूवार को प्रतिक्रिया दी है। पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि, भाजपा को इसे राजनीतिक लाभ के लिए इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, यह बहुत बड़ा अन्याय है इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए।

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा, जब वे सत्ता में थे तो क्या उन्होंने कोई मामला (Neha Hiremath Hubli Murder Case) सीबीआई को दिया था? उन्हें मुझसे मामले को सीबीआई को देने के लिए कहने का क्या नैतिक अधिकार है? जब मैं पिछले कार्यकाल में सत्ता में था, तो मैंने कई मामले सीबीआई को दिए... इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए।

कर्नाटक CM सिद्धारमैया पत्रकारों से चर्चा करते हुए आगे कहा कि, मैंने (Neha Hiremath Hubli Murder Case) हत्या की कड़ी निंदा की है और हमने पहले ही मामला CID को दे दिया है। मैंने फास्ट ट्रैक कोर्ट केस के लिए सरकारी वकील से बात की है ताकि जल्द से जल्द न्याय हो सके...मैं मैंने नेहा के पिता से भी बात की है और जो भी कार्रवाई की गई है, उससे मैंने अवगत करा दिया है।

दरअसल, कर्नाटक के हुबली में कांग्रेस पार्षद की बेटी नेहा की हत्या के मामले में कर्नाटक के हुबली बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीड़ित परिवार से मुलाकात का इसकी जांच CBI को सौपनें की मांग की थी। वहीं हुबली हत्याकांड मामले की जांच सीबीआई को सौंपने पर कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने कहा कि, "हमें कोई आपत्ति नहीं है, उन्हें सौंपने दीजिए। उन्हें जो करना है करने दीजिए। कर्नाटक सरकार इससे (Neha Hiremath Hubli Murder Case) निपटेगी।"

यह है मामला

कर्नाटक में हुबली धारवाड़ नगर निगम (HDMC) के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी की गुरूवार को उसके कॉलेज परिसर में एक साथी सहपाठी फयाज ने चाकू मारकर हत्या (Neha Hiremath Hubli Murder Case) कर दी। मृत लड़की के पिता और कांग्रेस नेता कहा कि फयाज ने उनकी बेटी हत्या इसलिए कर दी क्योंकि उनके बेटी ने फयाज शादी करने के लिए मना कर दिया था। वहीँ, इस घटना के बाद कॉलेज परिसर में राजनीतिक विवाद जहां भाजपा ने इसे 'लव जिहाद' (Love Jihad) का मामला बताया है, जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस इसे व्यक्तिगत मामला बताया। पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे दी गई लिंक पर क्लिक करें

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT