CM Siddaramaiah on 'No More Ban on Hijab Controversy'
CM Siddaramaiah on 'No More Ban on Hijab Controversy'  Raj Express
दक्षिण भारत

सीएम सिद्धारमैया ने कहा - हमने आधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया, क्या हटेगा हिजाब से प्रतिबन्ध?

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • कर्नाटक में हिजाब प्रतिबन्ध पर फिर बढ़ी अटकलें।

  • सीएम सिद्धारमैया ने कहा आधिकारिक सूचना नहीं हुई जारी।

CM Siddaramaiah on 'No More Ban on Hijab Controversy' : कर्नाटक। कर्नाटक में हिजाब पर प्रतिबन्ध लगाने को लेकर अटकलें जस की तस है। शुक्रवार को सीएम सिद्धारमैया ने अपने बयान में हिजाब से प्रतिबन्ध हटाने की बात कही थी। जिसके बाद उनके इस फैसले का जमकर विरोध किया गया। कर्नाटक पूर्व CM येदियुरप्पा तो इस फैसले पर कहा कि,मुस्लिम समुदाय को खुश करने के लिए सिद्धारमैया ने ये फैसला लिया। इतने विरोध के बाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मीडिया में आधिकारिक नोटिस जारी नहीं होने की बात कहकर बचते नजर आये है। क्या अब हिजाब से बैन नहीं हटेगा? कर्नाटक की जनता अब फिर वहीं सवाल पर आ गयी है।

हिजाब पर प्रतिबंध हटाने पर सीएम सिद्धारमैया ने कहा, मैंने यह बात एक सवाल के जवाब में कही है। हमने अभी तक ऐसा नहीं किया है. हम (हिजाब प्रतिबंध के) फैसले को वापस लेने के बारे में सोच रहे हैं, हम इस पर चर्चा करेंगे।

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया दिया था ये बयान :

गौरतलब है कि, बीते दिन शुक्रवार को मैसूरु जिले के नंजनगुड में तीन पुलिस थानों के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, 'हम हिजाब पर प्रतिबंध वापस लेंगे हिजाब पर अब कोई प्रतिबंध नहीं है और महिलाएं हिजाब पहनकर जा सकती हैं मैंने प्रतिबंध आदेश वापस लेने का निर्देश दिया है पोशाक और भोजन का चुनाव आपकी पसंद है मैं तुम्हें क्यों रोकूँ? जो चाहे पहनो जो चाहो खाओ मैं जो चाहूं मैं खाऊंगा, तुम जो चाहो तुम खाओ. मैं धोती पहनता हूं, तुम पैंट शर्ट पहनते हो तो इसमें ग़लत क्या है? वोट के लिए राजनीति नहीं करनी चाहिए। मुख्यमंत्री के इस भाषण के बाद नेताओं और राजनीतिक दलों के बीच घमासान शुरु हो गया। नेताओं के बीच बयानबाजी शुरू हो गई थी। यह खबर भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT