कोरोना वायरस के कारण रोकी गई कोच्चि एयरपोर्ट पर दुबई की फ्लाइट
कोरोना वायरस के कारण रोकी गई कोच्चि एयरपोर्ट पर दुबई की फ्लाइट Social Media
दक्षिण भारत

कोरोना वायरस के कारण रोकी गई कोच्चि एयरपोर्ट पर दुबई की फ्लाइट

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। दुनियाभर के कई हिस्सों के साथ-साथ भारत में भी फैल रहे कोरोना वायरस के चलते लोग बेहद एहतियात बरत रहे हैं। इसी बीच केरल के कोच्चि हवाई अड्डे पर एक खबर ने सनसनी मचा दी। खबर यह है कि, दुबई जा रहे एक विमान में कोरोना वायरस के एक पॉजिटिव मरीज के मिलने के बाद प्लेन को टेक ऑफ से ठीक पहले रोकना पड़ा।

क्या है मामला :

आपको बता दें कि, कोच्चि हवाईअड्डे पर दुबई जाने वाले एक विमान के कम से कम 289 यात्रियों को रविवार को उड़ान भरने से कुछ देर पहले उतार लिया गया। यात्रियों में से एक ब्रिटिश नागरिक के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यह कदम उठाया गया। अब ये सभी यात्री संदिग्ध हैं और उनकी जांच की जा रही है।

कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के एक प्रवक्ता ने बताया कि, यह यात्री 19 लोगों के उस समूह का हिस्सा है, जो केरल के मुन्नार शहर में छुट्टियां मना रहा था और निगरानी में था। उन्होंने बताया कि, वह मुन्नार में अधिकारियों को सूचित किए बगैर कोच्चि हवाई अड्डा पहुंचने के लिए समूह में शामिल हो गया। उन्होंने बताया कि, जब जांच के नतीजे आए तो अधिकारियों को मालूम चला कि, वह कोच्चि हवाईअड्डे पर है और अमीरात के एक विमान से यात्रा कर रहा है।

भारत में अबतक 107 लोग संक्रमित :

भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है। महाराष्ट्र से सबसे ज्यादा 32 मामले सामने आए हैं। संक्रमित लोगों में केरल के 22 (जिनमें स्वस्थ हो चुके तीन मरीज शामिल हैं), दिल्ली के 7, उत्तर प्रदेश के 11 (एक विदेशी), कर्नाटक के छह, महाराष्ट्र के 19, हरियाणा के 14 (विदेशी), राजस्थान के चार (दो विदेशी), लद्दाख के तीन, जम्मू-कश्मीर के दो, तेलंगाना, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब का एक-एक मामला शामिल है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT