Covid-19 Case: केरल में एक दिन में सामने आए 265 नए मामले
Covid-19 Case: केरल में एक दिन में सामने आए 265 नए मामले RE
दक्षिण भारत

Covid-19 Case: केरल में एक दिन में सामने आए 265 नए मामले, एक मरीज की मौत

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 ने लोगों की बधाई चिंता।

  • केरल में एक दिन में सामने आए 265 नए मामले।

  • कोरोना से एक मरीज की हुई मौत।

Covid-19 Case: देश में एक बार फिर से कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। कोरोना वायरस के नए वेरिएंट की एंट्री से देश में हड़कंप मचा हुआ है। केरल, राजस्थान, महाराष्ट्र में भी कोरोना के मामले सामने आए हैं। जिसके बाद केंद्र सरकार ने राज्य की सरकारों को सतर्क रहने का सुझाव दिया है। इसी बीच खबर आई है कि, केरल में 265 नए केस सामने आए हैं, वहीं एक मरीज की मौत हो गया। देश में फिलहाल 2600 से ज्यादा एक्टिव केस हैं, जिनमें अकेले केरल में 2300 से अधिक एक्टिव मामले हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी किए गए आकड़ों के अनुसार, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, केरल में 21 दिसंबर को कोविड-19 के 265 नए मामले सामने आए और कोविड-19 से एक मौत दर्ज़ की गई। देश में फिलहाल कोरोना के 2669 एक्टिव केस हैं। बता दें, कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 ने लोगों की चिंता को और ज्‍यादा बढ़ा दिया है। कोरोना और इसके नए वैरिएंट के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फिर से मास्‍क पहनने की सलाह दी गई है। भारत सरकार से लेकर कई राज्‍य सरकारें भी इसके लिए गाइड लाइन जारी कर चुकी हैं।

मंत्रालय के मुताबिक, आज शुक्रवार सुबह आठ बजे तक देश भर में कोविड-19 के कुल 328 मामले सामने आए जिनमें से 265 मामले केरल से हैं। मंत्रालय के मुताबिक, राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 2,606 हो गई है। केरल में गत 24 घंटे के दौरान कोविड-19 से एक मरीज की मौत हुई। इसी के साथ बीते तीन वर्षों में कोरोना वायरस संक्रमण से राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 72,060 हो गई। वहीं, राजस्थान में कोरोना के चार नए मरीज पाए गए हैं। दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के शिकार लोगों नमूनों को सिक्वेंसिंग के लिए भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT