डी.के. शिवकुमार
डी.के. शिवकुमार Raj Express
दक्षिण भारत

राज्यपाल से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने की पेशकश की, सुबह नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई गई: शिवकुमार

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार का बड़ा बयान

  • नवनिर्वाचित सदन में 65 सदस्यों के साथ सरकार बनाने का दावा करने के लिए राज्यपाल से मुलाकात की है: शिवकुमार

  • कल सुबह 9:30 बजे नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई गई है

तेलंगाना, भारत। तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में बाजी पलट गई है और इस बार जनता ने कांग्रेस को भारी मतों से विजय बनाया है एवं केसीआर को हार का सामना करना पड़ा। इस बीच राज्‍य में कांग्रेस सरकार बनने पर कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार का बड़ा बयान सामने आया है।

दरअसल, तेलंगाना में कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने अपने बयान में कहा, "आज मानिक राव टेगौर के नेतृत्व में हमने राज्यपाल से मुलाकात की और राज्य में सरकार बनाने की पेशकश की। नवनिर्वाचित सदन में 65 सदस्यों के साथ सरकार बनाने का दावा करने के लिए राज्यपाल से मुलाकात की है, कल सुबह 9:30 बजे नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई गई है। कांग्रेस पार्टी में हमारी एक प्रक्रिया है, हम उसका पालन करेंगे।"

तेलंगाना की जनता ने राज्य के निर्माण के लिए जीत दी है :

तो वहीं, इससे पहले शिवकुमार ने कहा, तेलंगाना के मतदाता बदलाव चाहते हैं। विभिन्न राज्यों के नेताओं ने तेलंगाना में कांग्रेस विधायकों को चुनाव जीतने में मदद करने के लिए काम किया है। तेलंगाना की जनता ने राज्य के निर्माण के लिए जीत दी है। उन्होंने सोनिया गांधी के प्रति आभार व्यक्त किया है।

बता दें कि, तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के नतीजों के अनुसार, कांग्रेस को 64 सीट मिली हैं, बीएआरएस को 37, एआईएमआईएम को 5 सीट और सीपीआई को 1 सीट मिली है। केसीआर दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़े थे, ग़ज़बेल से जीत गए और कामारेड्डी से हार गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT