DMK नेताओं ने पार की भाषा की मर्यादा
DMK नेताओं ने पार की भाषा की मर्यादा RE
दक्षिण भारत

DMK नेताओं ने पार की भाषा की मर्यादा, एक ने दी गाली तो दूसरे ने पीएम मोदी को बताया 28 पैसे का प्रधानमंत्री

Author : Akash Dewani

तमिलनाडु। तमिलनाडु की द्रमुक पार्टी के नेताओं के बीच आपस में प्रतियोगिता रही जिसमे देखा जा रहे कि हमारी पार्टी का कौनसा नेता प्रधानमंत्री मोदी या हिंदू धर्म के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां दे सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि एक बार फिर तमिलनाडु की दो मंत्रियों मत्स्य पालन और पशुपालन राज्य मंत्री अनिता राधाकृष्णन और खेल एवं युवा मामलों के मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अभद्र और अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया है। अनीता राधाकृष्णन ने जहाँ पीएम मोदी को माँ की गाली दी वहीँ मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने प्रधानमंत्री मोदी को 28 पैसे का प्रधानमंत्री बता दिया।

राज्य मंत्री अनीता राधाकृष्णन ने प्रधानमंत्री को कहे अपशब्द :

मत्स्य पालन और पशुपालन राज्य मंत्री, अनिता राधाकृष्णन ने प्रधानमंत्री मोदी के सेलम दौरे की व्याख्या करते हुए एक जनसभा के दौरान कहा कि “आपने पटेल समुदाय के वोट मांगने के लिए सरदार वल्लभाई पटेल की मूर्ति बनवाई। ऐसी घृणित रणनीति का इस्तेमाल प्रधानमंत्री मोदी करते हैं।"

मंत्री ने पिछले सप्ताह तमिलनाडु के सेलम में पीएम मोदी के भाषण पर भी टिप्पणी की जिसमें, पीएम ने स्वतंत्रता सेनानी कामराजार का उल्लेख किया था। उन्होंने कहा कि "मैं पूछ रहा हूं कि सेलम में बोलते समय उन्होंने (पीएम मोदी) कामराजार के बारे में ऐसे बोला जैसे कामराजार ने उन्हें गले लगाया और जैसे कि उन्होंने खुशी से स्वीकार कर लिया हो। म*****च****र (अंग्रेजी में माँ की गाली) हम जानते हैं कि आपने क्या किया। जब वह दिल्ली में थे तो आप लोगों ने उन्हें मारने की कोशिश की।"

भाजपा नेताओं ने की कड़ी निंदा :

भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु यूनिट ने ट्विटर एक्स पर राज्य मंत्री अनीता राधाकृष्णन टिपण्णी पर कड़ी निंदा और आपत्ति दर्ज की। पार्टी ने लिखा कि

"डीएमके मंत्री ने हमारे प्रिय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, जो एक साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं और जिन्होंने अपना पूरा जीवन भारत के लोगों के लिए समर्पित कर दिया, के बारे में घृणित बात कही है। वास्तव में, यह घृणित, अशिष्ट राजनीतिक संस्कृति है जो द्रमुक के डीएनए में है! इससे खराब और क्या होगा? लोग आम चुनावों में डीएमके और आई.एन.डी.आई. को सिखाएंगे। कानून भी अपना कर्तव्य निभायेगा और इस बार "उगता सूरज" क्षितिज से नीचे चला जाएगा।"

इसके आलावा भाजपा के बड़े नेताओं जैसे तमिलनाडु भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष अन्नामलाई, केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी राज्य मंत्री अनीता राधाकृषणन की आपत्तिजनक टिपण्णी की निदा की है।

उदयनिधि स्टालिन का प्रधानमंत्री पर तीखा हमला :

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने भी पीएम मोदी पर तीखा हमला करते हुए राज्य सरकार को फंड एलोकेट करने में भेदभाव का आरोप लगाया। स्टालिन ने कहा कि

"हमें पीएम मोदी को 28 पैसा पीएम बुलाना चाहिए। तमिलनाडु केंद्र सरकार को टैक्स के रूप में अगर 1 रुपया देता है तो केंद्र हमें 28 पैसे ही लौटाता है, जबकि भाजपा शासित राज्यों में इससे कहीं ज्यादा फंड दिया जाता है। अगर भाजपा फिर से सत्ता में आती है तो देश से फेडरलिज्म (संघीयता) खत्म हो जाएगा। राज्यों का अस्तित्व ही नहीं बचेगा। उन्होंने कहा कि 2024 तय करेगा कि भारत में लोकतंत्र कायम रहेगा या नहीं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT