आंध्र प्रदेश में दूसरे राज्यों से आने वालों को ई-पास अनिवार्य
आंध्र प्रदेश में दूसरे राज्यों से आने वालों को ई-पास अनिवार्य Priyanka Sahu -RE
दक्षिण भारत

आंध्र प्रदेश में दूसरे राज्यों से आने वालों को ई-पास अनिवार्य

Priyanka Sahu

राज एक्‍सप्रेस। खतरनाक कोरोना वायरस (Covid-19) की महामारी का कहर बरकरार है, इसी के चलते हर बार की तरह इस बार भी पांचवे चरण का लॉकडाउन आज 1 जून से शुरू हो गया है, लेकिन इस दौरान केंद्र सरकार ने अनलॉक-1 के तहत एक से दूसरे राज्य जाने की पूरी छूट दी है, परंतु अंतिम फैसला अब राज्य सरकारों के हाथ में है। इसी कड़ी में सभी राज्‍यों की सरकारें अपने-अपने स्‍तर पर सतर्कता बरतने के लिए कुछ नियम जारी कर रही है। हाल ही में आंध्र प्रदेश में अब ये आदेश जारी किया है।

आंध्र प्रदेश आने वालों को ई-पास रखना अनिवार्य :

देश के अनलॉक-1 के पहले दिन आवाजाही को लेकर आंध्र प्रदेश में अब ये आदेश जारी किया गया है कि, कोविड-19 से प्रभावित अन्य राज्यों से सड़क मार्ग के जरिये आंध्र प्रदेश में आने वाले लोगों को ई-पास लेना होगा। राज्य के पुलिस महानिदेशक गौतम सवांग ने सोमवार को स्पष्ट किया कि, अन्य राज्यों से आंध्र प्रदेश में आने वाले लोगों को ई-पास रखना अनिवार्य होगा। अंतर राज्य यात्रियों पर प्रतिबंध अगला निर्णय होने तक जारी रहेगा।

कैसे मिलेगा ई-पास :

इस दौरान पुलिस महानिदेशक सवांग ने ये भी बताया कि, ई-पास स्पंदाना पोर्टल के जरिये हासिल किया जा सकता है। साथ ही आगे ये भी कहा है कि, ''जिन राज्यों में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामले कम हैं वहां से आने वालों को घरों में क्वारंटीन में जाना चाहिए। जिन राज्यों में कोरोना का फैलाव अधिक है वहां से आने वालों को संस्थागत क्वारंटीन में जाना चाहिए तथा उन्हें अपनी जांच भी करानी चाहिए।"

कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने वालों को अस्पताल भेजा जाएगा। यदि वे कोरोना से संक्रमित नहीं पाये जाते हैं तो उन्हें सात दिनों के घर क्वारंटीन में भेजा जाएगा। सरकार की ओर से अगला आदेश आने तक सीमाओं पर प्रतिबंध जारी रहेंगे।
पुलिस महानिदेशक गौतम सवांग

आंध्र प्रदेश में कितने कोरोना संक्रमित :

जानकारी के लिए ये भी बता दें कि, आंध्र प्रदेश में घातक कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्‍या 3679 हो गई है एवं इस वायरस की वजर से 62 लोगों की मौत हो चुकी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT