Tejasvi Surya
Tejasvi Surya RE
दक्षिण भारत

Tejasvi Surya पर धर्म के आधार पर वोट मांगने पर चुनाव आयोग ने दर्ज की FIR

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • भाजपा के चर्चित नेता और बेंगलुरु साउथ से सांसद तेजस्वी सूर्या पर FIR दर्ज

  • धर्म के आधार पर वोट मांगने पर चुनाव आयोग ने लिया एक्शन

  • कहा - कर्नाटक में '80% बीजेपी समर्थक और मतदाता हैं, लेकिन केवल 20% ही वोट देने आते हैं

बेंगलुरु, कर्नाटक। कर्नाटक राज्य में बेंगलुरु की चारोँ लोकसभा सीटों पर आज दूसरे चरण में हो रहे मतदान के बीच बेंगलुरु साउथ से भाजपा प्रत्याशी Tejasvi Surya के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। 'एक्स' हैंडल पर वीडियो पोस्ट करने कर धर्म के आधार पर वोट मांगने के आरोप में बेंगलुरु दक्षिण के सांसद और उम्मीदवार तेजस्वी सूर्या के खिलाफ जयनगर में मामला दर्ज किया गया है।

कर्नाटक के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने ट्वीट किया, ''तेजस्वी सूर्या सांसद और बेंगलुरु साउथ पीसी के उम्मीदवार के खिलाफ 25.04.24 को जयानगर पीएस में धारा 123(3) के तहत 'एक्स' हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट करने और धर्म के आधार पर वोट मांगने के लिए मामला दर्ज किया गया है।अपने निर्वाचन क्षेत्र में वोट डालने के बाद तेजस्वी सूर्या ने पत्रकारों से हुए कहा था कि भले ही कर्नाटक में '80% बीजेपी समर्थक (हिंदू समुदाय) और मतदाता' हैं, लेकिन केवल 20% (मुस्लिम समर्थक) ही वोट देने आते हैं, जिससे कांग्रेस को फायदा होता है। आपको बता दें कि, आज दूसरे चरण में बेंगलुरु साउथ लोकसभा सीट पर मतदान जारी है जहां दोपहर 3 बजे तक 40.77% हो चुकी है।

तेजस्वी सूर्या ने क्या कहा था ?

अपने निर्वाचन क्षेत्र के जयानगर में वोट डालने के बाद तेजस्वी सूर्या ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि "मैं भाजपा समर्थकों और मतदाताओं को बताना चाहता हूं कि हम 80% हैं, लेकिन मतदान के दिन हम बाहर आते हैं और 20% वोट करते हैं, जबकि कांग्रेस समर्थक 20% हैं और वे बाहर आते हैं और 80% वोट करते हैं। प्रत्येक भाजपा मतदाता को बाहर आना चाहिए और मतदान करना चाहिए क्योंकि हमारा वोट मायने रखता है। यदि आप मतदान नहीं कर रहे हैं, तो कांग्रेस का 20% बाहर आ रहा है और मतदान कर रहा है। गर्मी हो या बारिश, ये आपका वोट ही है जो अगले पांच साल के लिए देश का भविष्य तय करेगा। कृपया बाहर आएं और वोट करें।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT