Farmer Protest
Farmer Protest Raj Express
दक्षिण भारत

PM मोदी तमिलनाडु में चुनाव लड़ते हैं, तो किसान उनके खिलाफ नामांकन करेंगे दाखिल

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • तमिलनाडु के किसानों ने किया किसान आंदोलन का समर्थन।

  • दिल्ली की ओर आने वाले मार्गों पर भारी सुरक्षा बल तैनात।

Farmer Protest : तमिलनाडु। उत्तरप्रदेश, हरियाणा और अलग - अलग राज्यों के किसानों द्वारा निकाले जा रहे दिल्ली चलो मार्च का समर्थन तमिलनाडु के किसानों ने भी किया है। तमिलनाडु के किसानों ने त्रिची में किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि, पीएम मोदी तमिलनाडु में चुनाव लड़ते हैं, तो किसान उनके खिलाफ नामांकन करेंगे दाखिल।

किसान नेता पी अय्याकन्नु ने कहा कि , "संविधान के अनुसार, हम अपने अधिकारों के लिए देश के भीतर स्वतंत्र रूप से घूम सकते हैं, लेकिन पुलिस किसानों को दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दे रही है...अगर पीएम मोदी आगामी चुनावों में तमिलनाडु के किसी भी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ते हैं, तो किसान उस निर्वाचन क्षेत्र से उनके खिलाफ नामांकन दाखिल करेंगे।”

दरअसल, 200 से अधिक किसान संघ MSP को कानूनी दर्जा देने समेत कई मंगाने को लेकर दिल्ली चलो मार्च निकाल रहे हैं। इस मार्च में ज्यादातर पंजाब, उत्तरप्रदेश और हरियाणा के किसान शामिल हैं। किसानों को रोकने के लिए दिल्ली में प्रवेश करने वाले मार्गों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात है। कई जगह तो कील, अवरोधक और आंसू गैस छोड़ कर किसानों को रोकने का प्रयास किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT