COVID-19 के कहर ने 'केरल' को घेरा
COVID-19 के कहर ने 'केरल' को घेरा Sudha Choubey - RE
दक्षिण भारत

COVID-19 के कहर ने 'केरल' को घेरा, 5 नए मामले

Author : Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। तेजी से फैल रहे भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में कोरोना वायरस का नया मामला केरल से सामने आया है। केरल में इस वायरस की चपेट में पांच लोगों की पुष्टि की गई है। आज यानी रविवार को केरल में कोरोना वायरस के 5 मरीजों का सैंपल टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा चेन्नई में भी एक मरीज का केस पॉजिटिव पाया गया।

एक ही परिवार के पांच लोग :

आपको बता दें कि, केरल में एक परिवार के पांच लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। भारत में अब तक कोरोना के 39 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। केरल की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि, कोरोना के सभी पॉजिटिव पाए गए लोगों को आईसोलेटिड वॉर्ड में रखा गया है।

उन्होंने बताया है कि, परिवार के तीन सदस्य इटली से लौटे थे और दो अन्य रिश्तेदार हैं, जो उनके संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं।

वॉशिंगटन में पहला मामला आया सामने :

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में करीब 50 साल के शख्स को कोरोना वायरस होने की पुष्टि की गई है। बता दें, इसे राजधानी का पहला मामला माना जा रहा है। इसके अलावा मैरीलैंड में भी एक अन्य व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। कोलंबिया के मेयर मुरील बोसर ने शनिवार को कहा कि, "संक्रमित व्यक्ति में फरवरी के अंत से ही कोविड-19 के लक्षण दिखने शुरू हो गए थे।

उन्होंने बताया कि, "मरीज को गुरुवार को वॉशिंगटन के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि वह अंतरराष्ट्रीय यात्रा पर कभी नहीं गया और न ही अमेरिका में किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया। अब अधिकारियों ने व्यक्ति की गतिविधियों का पता लगाना शुरू कर दिया है।"

इटली में मरने वालों की संख्या बढ़ी :

बता दें कि, इटली में कोरोना वायरस के संक्रमण से शनिवार को और 36 लोगों की मौत के साथ देश में इससे मरने वालों की संख्या 233 तक पहुंच गई। वहीं, एक दिन में सबसे अधिक 1,247 नए मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमितों की तादाद 5,883 पहुंच गई है।

भारत में इन स्थानों पर कोरोना वायरस की पुष्टि :

भारत सरकार कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगातार कई कदम उठाए जा रहे हैं। भारत में जिन लोगों में कोरोना के लक्षण मिले हैं, उनमें इटली के 16 नागरिक हैं। इसके अलावा केरल में 5, तमिलनाडु में 2, आगरा में 6, दिल्ली में 3, नोएडा, गाजियाबाद और तेलंगाना में एक-एक मामले की पुष्टि की गई है। वहीं अब तक देश में कोरोना वायरस के आए 39 पॉजिटिव मामलों में से तीन का इलाज हो चुका है। ऐसे में अब कोरोना वायरस के 36 मरीजों का इलाज जारी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT