परिवारवाद
परिवारवाद RE
दक्षिण भारत

कर्नाटक भाजपा के बागी नेता ईश्वरप्पा ने पार्टी पर लगाया 'परिवारवाद' का आरोप

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • कर्नाटक भाजपा के बागी नेता ने लगाया पार्टी पर आरोप

  • बागी नेता केएस ईश्वरप्पा ने भाजपा पर लगाया परिवारवाद का आरोप

  • पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव

  • बेटे को टिकट न मिलने से थे नाराज़

शिवमोग्गा, कर्नाटक। कर्नाटक भाजपा के बागी हो चुके कद्दावर और विवादों बने रहने वाले नेता केएस ईश्वरप्पा (KS Eshwarappa) ने अपनी ही पार्टी पर 'परिवारवाद' के आरोप लगाए है। भगवा पार्टी द्वारा अपने बेटे को टिकट न दिए जाने से नाराज ईश्वरप्पा ने इस बार शिवमोग्गा लोकसभा सीट (Shivamogga Lok Sabha) से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया था। आज शिवमोग्गा लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल करने से पहले केएस ईश्वरप्पा ने अपनी ही पार्टी पर परिवारवाद का आरोप लगा दिया है जहाँ उन्होंने कहा कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) के बेटे को भाजपा अध्यक्ष बनाने का विरोध किया है।

येदियुरप्पा के बेटे को भाजपा अध्यक्ष बनाया जाना गलत - ईश्वरप्पा

कर्नाटक भाजपा के बागी हो चुके कद्दावर और विवादों बने रहने वाले नेता केएस ईश्वरप्पा ने अपनी ही पार्टी पर 'परिवारवाद' के आरोप लगाते हुए कहा कि "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कह रहे हैं कि पार्टी एक परिवार के हाथों में नहीं होनी चाहिए, लेकिन कर्नाटक में, बीएस येदियुरप्पा का बेटा बीजेपी अध्यक्ष (विजयेंद्र येदियुरप्पा) है और दूसरा सांसद (राघवेंद्र) है। दूसरे, सीटी रवि, अनंतकुमार हेगड़े, नलिन कुमार कतील, प्रताप सिम्हा सभी 'हिंदुत्ववादी' नेताओं को बाहर कर दिया गया है। मै ऐसा इस लिए कर रहा हूँ क्योंकि हिंदुत्ववादियों' को जगह मिल सके कर्नाटक में बीजेपी नेताओं से नाराज हैं कार्यकर्ता।"

इस वजह से नाराज है ईश्वरप्पा :

भाजपा पर परिवारवाद का आरोप लगाने वाले कर्नाटक के पूर्व उप मुख्यमंत्री और शिवमोग्गा से निर्दलीय उम्मीदवार ईश्वरप्पा खुद अपने बेटे को हावेरी लोकसभा सीट से टिकट न मिलने से नाराज़ है। बताया जा रहा है कि ईश्वरप्पा द्वारा भाजपा आलाकमान से कई बार आग्रह करने के बावजूद पार्टी ने उनके बेटे के.ई कांतेश को टिकट नहीं दिया। बेटे को टिकट न दिए जाने के बाद ईश्वरप्पा ने शिवमोग्गा से निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला किया था जहां से बीएस येदियुरप्पा और उनके बेटे बीवाई राघवेंद्र, 2009 से शिवमोग्गा निर्वाचन क्षेत्र से जीत रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT