मेकेदातु पदयात्रा में ड्यूटी पर तैनात 32 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव
मेकेदातु पदयात्रा में ड्यूटी पर तैनात 32 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव Social Media
दक्षिण भारत

Bengaluru : मेकेदातु पदयात्रा में ड्यूटी पर तैनात 32 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

News Agency

बेंगलुरु। कर्नाटक गृहमंत्री अरागा जनेंद्र के मेकेदातु पदयात्रा को कोविड फैलाने वाला बताने के एक दिन बाद कांग्रेस की इस पदयात्रा में ड्यूटी पर तैनात 32 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं। श्री जनेंद्र ने इसमें शामिल होने वाले करीब हजार लोगों के संक्रमित होने का दावा किया है।

कोलर पुलिस ने कहा कि मेकेदातु पदयात्रा में तैनात अन्य पुलिसकर्मियों की जांच रिपोर्ट आने में वक्त लग रहा है, लेकिन इनमें उस वक्त हल्के लक्षण थे। आशंका है कि यह पुलिसकर्मी प्राथमिक और माध्यमिक संपर्क में आने से संक्रमित हुए होंगे।

कर्नाटक उच्च न्यायालय द्वारा राज्य में बढ़ते कोविड मामलों के बीच राजनीतिक रैलियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। न्यायालय के आदेश का उल्लंघन करने के लिए कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिए न्यायालय द्वारा फटकार लगाने के बाद 13 जनवरी को कांग्रेस ने अपनी 11-दिवसीय मेकेदातु पदयात्रा अस्थायी रूप से रोक दी थी।

न्यायालय ने साथ ही सरकार से पूछा है कि क्या कांग्रेस ने पदयात्रा के लिए उचित इजाजत ली थी। पदयात्रा में भाग लेने वाले कम से कम छह कांग्रेस नेता कोविड से संक्रमित हुए हैं। इससे पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सी.एम. इब्राहिम और विरप्पा मोइली और अन्य संक्रमित हुए थे।

ग्यारह दिवसीय पदयात्रा के पांचवें दिन कोविड नियमों को तोडऩे के लिए 60 कांग्रेसी नेताओं के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई थी। कर्नाटक कांग्रेस ने यह 139 किलोमीटर लंबा प्रदर्शन 09 जनवरी को रामानागारा में आरंभ किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT