स्थिति का जायजा लेने पहुंचे मुरलीधरन
स्थिति का जायजा लेने पहुंचे मुरलीधरन  Social Media
दक्षिण भारत

केरल विमान हादसे से दहला इलाका-आज स्थिति का जायजा लेने पहुंचे मुरलीधरन

Priyanka Sahu

केरल : केरल के लिए कल 7 अगस्त का दिन एक काल बनकर आया था, क्योंकि यहाँ एक दिन में दो बड़े-बड़े हादसे की बुरी खबरें सामने आईं और इन दो बड़े हादसों ने कई लोगों की जिंदगी को खत्म कर दिया। पहले केरल के इडुक्की जिले में राजमाला के पेत्तिमुदी में मूसलाधार बारिश के कारण शुक्रवार सुबह भूस्खलन की घटना और फिर देर शाम कोझिकोड हवाई अड्डे पर खतरनाक विमान हादसा हुआ।

केरल विमान हादसे का खतरनाक मंजर :

वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से आ रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान लैंडिंग के वक्त फिसल गया और 35 फीट गहरी खाई में जा गिरा और दो हिस्सों में टूट गया। चश्मदीदों ने बताया केरल विमान हादसे का मंजर कितना खतरनाक था- विमान के अचानक खाई में गिरने से यहां चारों ओर चीख-पुकार, खून से सने कपड़े, डरे सहमे रोते हुए बच्चे और एंबुलेंस के सायरन की आवाजों ने इलाके को दहल गया। बारिश के बीच स्थानीय नागरिकों और पुलिस सहित बचावकर्मियों ने विमान से घायल यात्रियों को बाहर निकालने में फुर्ती दिखाई, विमान तेज आवाज के साथ दो बड़े टुकड़ों में टूट गया और यात्रियों को समझ ही नहीं आया कि पल भर में क्या हो गया और इलाके में चीख पुकार मच गई। इस दौरान छोटे-छोटे बच्चे बचावकर्मियों की गोद में चिपके दिखाई दिए और यात्रियों का सारा सामान यहां वहां बिखरा था, तेज आवाज सुन कर स्थानीय लोग भी मदद के लिए दौड़ पड़े।

एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि, ''तेज आवाज सुन कर वह हवाईअड्डे की ओर भागे। छोटे बच्चे सीटों के नीचे फंसे हुए थे और यह बेहद दुखद था। बहुत से लोग घायल थे। उनमें से कई की हालत गंभीर थी। पैर टूटे हुए थे...मेरे हाथ और कमीज घायलों के खून से सनी हुई थी।''

विदेश राज्य मंत्री ने आज लिया स्थिति का जायजा लिया :

केरल विमान हादसे के एक दिन बाद यानि आज शनिवार सुबह विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कोझिकोड पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। तो वहीं, नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि, "इस हादसे में दो पायलटों समेत 18 लोगों की मौत हुई है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है, 127 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। शुक्रवार को कोझिकोड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, अगर विमान में आग लग गई होती तो हमारा काम और भी मुश्किल हो जाता, मैं हवाई अड्डे (करीपुर में कोझिकोड इंटरनेशनल एयरपोर्ट) जा रहा हूं।"

कैसे हुआ हादसा :

दरअसल, एयर इंडिया का 191 यात्रियों से भरा एक विमान दुबई से केरल के लिए उड़ा था, जिसकी लैंडिंग केरल के कोझिकोड इंटरेनशल एयरपोर्ट पर होनी थी, परंतु लैंडिंग के वक्त यह विमान बारिश के चलते अचानक ही रनवे से फिसल कर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और कारीपुर एयरपोर्ट के पास 35 फुट नीचे खाई में जा गिरा, विमान के दो टुकड़े हो गए... गनीमत रही कि, विमान में आग नहीं लगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT