नीलगिरी में खुले में घूम रहे तेंदुए को पकड़ा
नीलगिरी में खुले में घूम रहे तेंदुए को पकड़ा Raj Express
दक्षिण भारत

Leopard Caught : नीलगिरी में खुले में घूम रहे तेंदुए को पकड़ा, लेपर्ड की तलाशी के लिए लाया गया था कुमकी हाथी

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • 15 दिनों से गायब हुए तेंदुए को आज सफलतापूर्वक पकड़ा।

  • तेंदुए के पकड़ें जाने के बाद स्थानीय लोगों ने ली राहत की सांस।

  • हाथी की मदद से पकड़ा गया लापता तेंदुआ।

Leopard Caught in Nilgiri : तमिलनाडु। नीलगिरी (Nilgiri) में पिछले 15 दिनों से खुले में घूम रहे तेंदुए को रविवार को सफलतापूर्व पकड़ लिया गया है। पंडालूर की वन टीम ने तेंदुए को ट्रैंकुलाइज कर पकड़ लिया है। तेंदुआ को पकड़ने के लिए हाथी लगाया गया। हाथी भी तेंदुआ को पकड़ने के अभियान में शामिल हुआ। तेंदुए के खौफ के चलते चाय बागान श्रमिकों को चाय चुनने से रोक दिया गया है और स्थानीय लोगों, विशेषकर बच्चों को घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है।

दरअसल, बीते लगभग 15 दिनों से मदुलामई टाइगर रिजर्व (Madulamai Tiger Reserve) से एक तेंदुआ भाग गया था। जिसके बाद वन अधिकारियों द्वारा उसकी सर्चिंग शुरू की गई लेकिन काफी मशक्कत के बाद भी वह नहीं मिला। जिसके बाद वन अधिकारियों ने इलाके में अलर्ट जारी कर दिया और सर्चिंग के लिए कुमकी नाम के हाथी की सहायता ली गई। हाथी ने अलग-अलग जगहों पर तेंदुए को तलाशने में मदद की। जंगलों समेत चाय के बागानों में हाथी के साथ हथियारों और पूरे इंतज़ाम के साथ टीम ने तलाश की। इस दौरान वन अधिकारियों चाय बागान श्रमिकों को चाय चुनने से रोक दिया गया है और स्थानीय लोगों, विशेषकर बच्चों को घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है।

रविवार को हाथी की सहायता से गुम हुए तेंदुए को ढूंढ लिया गया। चाय के बागान के बीचोबीच शिकार की तलाश में बैठे तेंदुए को हाथी पर बैठे महावत ने देखा लिया जिसके बाद पंडालूर की वन टीम ने तेंदुए को ट्रैंकुलाइज कर पकड़ लिया है। तेंदुए के पकड़ें जाने की खबर सुनने के बाद चाय बागानों में काम करने वाले श्रमिकों ने राहत की सांस ली है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT