तमिलनाडु सरकार कोरोना बेकाबू पर सख्‍त- फिर किया कंप्‍लीट लॉकडाउन
तमिलनाडु सरकार कोरोना बेकाबू पर सख्‍त- फिर किया कंप्‍लीट लॉकडाउन Priyanka Sahu -RE
दक्षिण भारत

तमिलनाडु सरकार कोरोना बेकाबू पर सख्‍त- फिर किया कंप्‍लीट लॉकडाउन

Author : Priyanka Sahu

तमिलनाडु, भारत। देश में जानलेवा कोरोना वायरस की महामारी दिन-प्रतिदिन बेकाबू होती जा रही है, देश के कई राज्‍यों में इस घातक बीमारी के संक्रमण का कहर तेजी से फैल रहा है, इसी को देखते हुए तमिलनाडु की सरकार सख्‍त है और अपने राज्‍य को फिर से कंप्‍लीट लॉकडाउन करने का फैसला किया है।

लॉकडाउन को दिया ये नाम :

इस दौरान तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के. पलानीस्वामी ने 19 से 30 जून तक राज्‍य के चार महानगरों में लॉकडाउन लागू किया और इसे 'मैक्सिमाइज रेस्ट्रिक्टेड लॉकडाउन' नाम करार दिया है। बता दें कि, तमिलनाडु की सरकार द्वारा जिन चार जिलों में सख्‍त लॉकडाउन लागू करने का ऐलान किया उन महानगरों के नाम ये हैं-

  • चेन्नई

  • कांचीपुरम

  • चैंगलपट्टू

  • तिरुवल्लूर

ये सभी महानगर मेट्रोपोलिटन चेन्नई पुलिस के क्षेत्र में आते हैं।

कोरोना मामले में क्‍या है तमिलनाडु के हालात ?

अगर इस राज्‍य यानी तमिलनाडु के कोरोना मामले की बात करें, तो यहां रोजना नए मामले सामने आ रहे हैं और अभी तक इस राज्‍य में कुल 44,661 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 435 की मौत हो चुकी है। अभी तक कुल 24,547 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। इतना ही नहीं यहां तमिलनाडु में कोरोना संकट का आलम यह है कि, मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्‍टर भी बड़े पैमाने पर संक्रमित होने लगे है। कोरोना के इसी हालातों को देखते ही तमिलनाडु में लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया गया है।

बताया गया है कि, बीते दिनों में चेन्नई के राजीव गांधी गवर्नमेंट जनरल हॉस्पिटल में काम करने वाले 90 डॉक्‍टर कोरोना संक्रमित पाए गए थे। वहीं एक अधिकारी ने बताया ये कि, राज्य के सरकारी अस्पतालों में कोरोना वार्ड में काम कर रहे डॉक्टर और नर्स तेजी से बीमार हो रहे हैं। डॉक्‍टरों पर मरीजों की देखभाल का इतना ज्‍यादा बोझ है कि, वे अपने परिवार के सदस्यों से भी कम बात कर पा रहे हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT