Lok Sabha 2024
Lok Sabha 2024  RE
दक्षिण भारत

Lok Sabha 2024 : पीएम मोदी का नाम चिल्लाने वाले छात्रों को मारो थप्पड़, कर्नाटक के मंत्री का अटपटा बयान

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • कर्नाटक के संस्कृति मंत्री का पीएम मोदी के समर्थकों पर अटपटा बयान

  • कहा - मोदी का नाम लेने वाले छात्रों को मारो थप्पड़

  • भाजपा ने की लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 के तहत चुनाव आयोग से शिकायत

कर्नाटक, राज एक्सप्रेस। तमिलनाडु पर शासन करने वाली द्रमुक पार्टी के नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपमानजनक टिप्पणियों के बाद कांग्रेस के नेताओं ने भी पीएम मोदी के समर्थकों पर आपत्तिजनक बयान दिया है। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार के संस्कृति मंत्री शिवराज एस तंगदागी ने एक चुनावी रैली के दौरान प्रधानमंत्री मोदी का नाम चिल्लाने वाले युवाओं को थप्पड़ मारने की बात कह दी है। इस टिपण्णी को लेकर भाजपा की कर्नाटक इकाई ने चुनाव आयोग से शिकायत भी की है।

चुनावी रैली के दौरान दिया अपमानजनक भाषण :

कर्नाटक के संस्कृति मंत्री शिवराज एस तंगदागी ने सोमवार को कोप्पल जिले में चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि "भाजपा अपना चुनाव प्रचार लेकर आ रही है। अब वे किस मुंह से वोट मांग रहे हैं? यदि स्टूडेंट्स रोजगार मांगते हैं, तो वे उनसे पकौड़ा बेचने के लिए कहते हैं। भाजपा को शर्म आनी चाहिए। "फिर भी, अगर छात्र 'मोदी-मोदी' कहते हैं, तो उन्हें थप्पड़ मारा जाना चाहिए।"

मंत्री ने आगे केंद्र में बैठी भाजपा सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि "पिछले 10 वर्षों से सबकुछ झूठ के आधार पर चलाया गया है। इसलिए उन्हें लगता है कि वे अगले पांच सालों तक मूर्ख बना सकते हैं0 पीएम मोदी ने भारत में 100 स्मार्ट शहरों का वादा किया था, वे कहां हैं? एक का नाम बताइए?

तंगदागी ने आगे प्रधानमंत्री मोदी पर कहा कि "वह स्मार्ट हैं, अच्छे कपड़े पहनते हैं, स्मार्ट भाषण देते हैं, अपना पहनावा बदलते रहते हैं। फिर उनका एक स्टंट सामने आता है, वह समुद्र की गहराई में चले जाते हैं और वहां पूजा करते हैं। क्या एक प्रधानमंत्री को इस तरह का काम करना चाहिए?'

कर्नाटक के नेता प्रतिपक्ष ने चुनाव आयोग से की शिकायत :

संस्कृति मंत्री के इस बयान के बाद कर्नाटक के नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता आर अशोक ने इसके खिलाफ चुनाव आयोग में भाजपा ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951 की संबंधित धाराओं के तहत शिकायत दर्ज कराई है। अशोक ने कहा कि कर्नाटक के एक मंत्री द्वारा के बयान से युवा वोटर्स में डर पैदा हो सकता है जिससे मतदान पर असर पड़ सकता है। शिवराज का बयान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है जिसके परिणामस्वरूप उन्हें प्रचार करने से रोका जाना चाहिए।

इसके आलावा सोशल मीडिया एक्स पर भाजपा के राष्ट्रीय सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रभारी अमित मालवीय ने भी अपनी नाराज़गी जताते हुए ट्वीट किया कि कांग्रेस के शिवराज तंगदागी, जो कर्नाटक सरकार में संस्कृति मंत्री हैं, पीएम मोदी के पक्ष में नारे लगाने वाले छात्रों को थप्पड़ मारने के लिए कहते हैं... सिर्फ इसलिए कि यंग इंडिया ने राहुल गांधी को बार-बार खारिज कर दिया है, और चाहते हैं देश का नेतृत्व पीएम मोदी करें, इसके लिए कांग्रेस उन पर हमला करेगी?

अमित मालवीय

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT