Lokayukta Raid in Karnataka
Lokayukta Raid in Karnataka  Raj Express
दक्षिण भारत

लोकायुक्त ने कर्नाटक में 63 जगहों पर की छापेमारी, 25 लाख के हीरे और 3 किलो सोना जब्त

Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • 13 सरकारी अधिकारियों के ठिकानों पर लोकायुक्त की छापेमारी जारी।

  • 25 लाख के हीरे और 3 किलो सोना जब्त कर्नाटक लोकायुक्त ने किया जब्त।

  • एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के घर से 1.5 करोड़ रुपये मूल्य के एंटीक कलेक्शन बरामद।

Lokayukta Raid in Karnataka : बेंगलुरु। कर्नाटक लोकायुक्त ने मंगलवार को राज्य में 13 सरकारी अधिकारियों के लगभग 63 ठिकानों पर छापेमारी की है। लोकायुक्त अधिकारीयों द्वारा इस छापेमारी की कार्रवाई कर 6 लाख रुपये की नकदी, 3 किलो सोना, 25 लाख रुपये के हीरे, 5 लाख रुपये की प्राचीन वस्तुएं बरामद की हैं। इसके साथ संपत्ति के दस्तावेज भी जब्त किए गए है। 200 से अधिक लोकायुक्त अधिकारियों द्वारा बल्लारी, कोप्पल, चिकबल्लापुरा, मैसूरु, कोलार जिला और धारवाड शहर में दो-दो स्थानों पर अलग से छापेमारी की जा रही है।

बताया जा रहा है कि, लोकायुक्त अधिकारियों द्वारा यह छापेमारी बेसकॉम के कार्यकारी अभियंता के अलावा, कलबुर्गी में जिला स्वास्थ्य अधिकारी (डीएचओ), एक मिल्क को-ऑपरेटिव सोसाइटी के सीईओ, रिजर्व वन अधिकारी, भूविज्ञानी, सेवानिवृत्त वाइस चांसलर, व्याख्याता, स्टोरकीपर, बागवानी विभाग के उप निदेशक और नगर पालिका आयुक्त सहित कई अन्य अधिकारियों के आवासों पर की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, बैंगलुरु इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी (बेसकॉम) से जुड़े एक एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के यहां छापेमारी में उनकी पत्नी के नाम पर करोड़ों रुपये की संपत्ति का खुलासा हुआ है। अधिकारियों ने तीन किलोग्राम सोना, 28 किलोग्राम चांदी, 25 लाख रुपये मूल्य के हीरे, 6 लाख रुपये नकद और 1.5 करोड़ रुपये मूल्य के एंटीक कलेक्शन बरामद किए कार्यकारी अभियंता ने कथित तौर पर अपार्टमेंट और वाणिज्यिक भवनों को कनेक्शन देने के लिए रिश्वत ली। कर्नाटक लोकायुक्त के पास इसकी शिकायत दर्ज की गई थी। अधिकारी वर्तमान में एक लक्जरी अपार्टमेंट में रहता है, और विभिन्न स्थानों पर स्थित उनकी सात संपत्तियों पर छापेमारी की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT