NIA raid in Tamil Nadu
NIA raid in Tamil Nadu Raj Express
दक्षिण भारत

NIA Raid in Tamil Nadu : Coimbatore Blast Case में अशरफ अली और अब्दुल कुथूस के आवास पर छापेमारी

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • साल 2022 में हुआ था कोयंबटूर में कार ब्लास्ट।

  • ब्लास्ट में आत्मघाती हमलावर की हो गई थी मौत।

  • NIA द्वारा चार लोगों को किया गया गिरफ्तार।

NIA Raid in Tamil Nadu : तमिलनाडु। कोयंबटूर ब्लास्ट मामले में एनआईए ने तमिलनाडु के त्रिची में अशरफ अली और अब्दुल कुथूस के आवासों पर छापेमारी की है। शनिवार सुबह से NIA अधिकारी अशरफ अली और अब्दुल कुथूस के आवास पर मौजूद हैं। साल 2022 में कोयंबटूर में कार ब्लास्ट हुआ था।

कोयंबटूर ब्लास्ट में आत्मघाती हमलावर की मौत हो गई थी। शुरुआत में मामले की जांच उक्कदम पुलिस स्टेशन द्वारा की जा रही थी लेकिन बाद में मामले की गंभीरता को देखते हुए एनआईए को जांच सौंप दी गई। इस विस्फोट से जुड़े लोग कट्टरपंथी इस्लाम से प्रभावित थे। इस मामले में 15 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने साल 2022 ISIS से प्रेरित कोयंबटूर कार बम विस्फोट मामले और तमिलनाडु आईएसआईएस कट्टरपंथ और भर्ती मामले में पूरे तमिलनाडु में कुल 21 स्थानों पर छापेमारी की।

छापेमारी में आतंकरोधी एजेंसी ने कट्टरपंथ और भर्ती मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया। तलाशी में बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, भौतिक वस्तुएं और दस्तावेज भी जब्त किए गए। इन सामानों में 6 लैपटॉप, 25 मोबाइल फोन, 34 सिम कार्ड, छह एसडी कार्ड और तीन हार्ड डिस्क शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT