NIA raid in Tamil Nadu
NIA raid in Tamil Nadu Raj Express
दक्षिण भारत

NIA Raid : तमिलनाडु में NTK नेता के परिसरों पर NIA की छापेमारी, पार्टी ने हाईकोर्ट का खटखटाया दरवाजा

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • तमिलर काची (NTK) पार्टी के नेताओं के आवास पर NIA की तलाशी।

  • ये कार्रवाई लिट्टे संगठन से धन प्राप्त करने के मामले में की।

  • NTK के नेताओं ने NIA छापे के खिलाफ मद्रास High Court का किया रुख ।

NIA raid in Tamil Nadu : तमिल नाडु। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) शुक्रवार को तमिलनाडु के विभाईं स्थानों पर जाँच की है। इसमें कई स्थानों पर नाम तमिलर काची (NTK) पार्टी के कुछ सदस्यों के आवासों पर तलाशी भी ली। बताया जा रहा है कि, ये कार्रवाई लिट्टे संगठन से धन प्राप्त करने के मामले में की जा रही है। इस मामले को लेकर एनटीके ने अपने पार्टी पदाधिकारियों पर चल रहे एनआईए छापे के संबंध में मद्रास उच्च न्यायालय का रुख किया।

मिली जानकारी के अनुसार, श्रीलंकाई आतंकवादी समूह लिट्टे को पुनर्जीवित करने और राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के लिए विदेशी धन प्राप्त करने के कथित प्रयासों को लेकर त्रिची, कोयंबटूर, तेनकासी और शिवगंगा सहित कई शहरों में तलाशी ली जा रही है। इसके साथ ही एनटीके पदाधिकारी और यूट्यूबर सताई दुरईमुरुगन भी एनआईए जांच के दायरे में आ गए हैं।

इस मामले पर एनटीके पदाधिकारियों ने NIA द्वारा ली जा रही तलाशी के खिलाफ मद्रास उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। मद्रास उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति एमएस रमेश और न्यायमूर्ति सुंदर मोहन आज दोपहर तत्काल याचिका पर सुनवाई करेंगे। गौरतलब है कि, एनटीके प्रमुख सीमन राज्य में एक लोकप्रिय नेता हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT