ओमान चांडी का निधन
ओमान चांडी का निधन  Raj Express
दक्षिण भारत

ओमान चांडी का निधन, PM मोदी ने दुख जाहिर कर कहा- हमने एक विनम्र और समर्पित नेता खो दिया

Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी का निधन

  • ओमन चांडी के आवास के बाहर अंतिम सम्मान देने के लिए लोग इकट्ठा

  • ओमान चांडी के निधन पर PM मोदी ने दुख जाहिर किया

दिल्‍ली, भारत। केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी 79 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह चले है, उनका निधन हो गया है, आज मंगलवार को उनके आवास के बाहर लोग उन्हें अंतिम सम्मान देने के लिए इकट्ठा हुए है। उनका पार्थिव शरीर यहां लाया जाएगा। इस दौरान ओमन चांडी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई नेताओं ने दुख जाहिर किया है।

दरअसल, ओमान चांडी की काफी समय से तबीयत ठीक नहीं थी, इलाज के लिए वे बेंगलुरु में रह रहे थे। मंगलवार तड़के ओमन चांडी की मृत्यु के बारे में उनके बेटे चांडी ओमन ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए जानकारी दी। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, "अप्पा का निधन हो गया।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, "ओमान चांडी जी के निधन से दुखी हूं। हमने एक विनम्र और समर्पित नेता खो दिया है, जिन्होंने अपना जीवन सार्वजनिक सेवा के लिए समर्पित कर दिया और केरल की प्रगति के लिए काम किया। मुझे उनके साथ अपनी विभिन्न बातचीत याद है, खासकर जब हम दोनों हमारे संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के रूप में कार्य किया और बाद में जब मैं दिल्ली चला गया। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।"

तो वहीं, के सुधाकरन ने ट्वीट करते हुए कहा, ''उस राजा की कहानी जिसने 'प्रेम' की शक्ति से दुनिया पर जीत हासिल की, उसका मार्मिक अंत हुआ। आज, मैं एक दिग्गज ओमान चांडी के निधन से बहुत दुखी हूं. उन्होंने अनगिनत व्यक्तियों के जीवन को प्रभावित किया और उनकी विरासत हमेशा हमारी अंतरआत्माओं में गूंजती रहेगी।"

तो वहीं, केरल कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा, ''हमारे सबसे प्रिय नेता और पूर्व सीएम को विदाई देते हुए बेहद दुख हो रहा है। ओमन चांडी केरल के सबसे लोकप्रिय और बेमिसाल नेताओं में से एक थे। चांडी सर को लोगों की सभी पीढ़ियों और वर्गों की ओर से प्यार किया जाता था। कांग्रेस परिवार उनके नेतृत्व और ऊर्जा को याद करेगा।''

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री और एक कट्टर कांग्रेसी नेता ओमन चांडी को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि, जो जनता के नेता के रूप में खड़े थे. उनकी अटूट प्रतिबद्धता और दूरदर्शी नेतृत्व ने केरल की प्रगति और देश के राजनीतिक परिदृश्य पर एक अमिट छाप छोड़ी." उन्हें लोगों के प्रति उनके समर्पण और सेवा के लिए याद किया जाएगा, उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
हमारे वरिष्ठ नेता में से एक ओमन चांडी हमारे बीच में नहीं रहे। राजनीति के लिए यह क्षति है। उनके पार्थिव शरीर को केरल ले जाने की प्रक्रिया की जा रही है। आज हमारी संयुक्त विपक्ष की बैठक भी है जिसके समय के बारे में हम कुछ देर बात जानकारी देंगे, क्योंकि बैठक के लिए राहुल गांधी सहित कई वरिष्ठ विपक्षी नेता यहां पहुंच चुके हैं। मुझे बेहद दुख है कि हमने आज एक एक प्रसिद्ध नेता को खो दिया।
कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT