वायनाड
वायनाड RE
दक्षिण भारत

हमारी मुख्य लड़ाई RSS की विचारधारा के खिलाफ - वायनाड में राहुल गांधी

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • वायनाड में राहुल गांधी का जनसंपर्क अभियान

  • रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर साधा निशाना

  • कहा - हमारी मुख्य लड़ाई RSS की विचारधारा के खिलाफ

वायनाड, केरल। अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने रोड शो के दौरान कहा कि हमारी मुख्य लड़ाई आरएसएस की विचारा धारा के खिलाफ है। आज राहुल जनसंपर्क कार्यक्रम के तहत वायनाड में जगह-जगह लोगों से मिल रहे है। इससे पहले उन्होंने तमिलनाडु के नीलगिरि लोकसभा क्षेत्र में चाय बागान श्रमिकों और नीलगिरि आर्ट एंड साइंस कॉलेज के छात्र-छात्राओं से बातचीत की थी। हालाँकि,जब राहुल हेलिकॉप्टर से तमिलनाडु के नीलगिरी पहुंचे थे तब नीलगिरी में चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वाड के अधिकारियों ने उनके हेलीकाप्टर की जांच की थी। आज केरल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी दो जनसभाएं है। वह अलाथुर और अट्टिंगल लोकसभा सीट में आज जनसभा कर रहे है।

हमारी मुख्य लड़ाई RSS की विचारधारा के खिलाफ : राहुल गांधी

वायनाड में रोड शो के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि "आज, मुख्य लड़ाई आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ है। भाजपा के लोग, प्रधानमंत्री, वे एक राष्ट्र, एक लोग, एक भाषा, एक नेता कहते हैं। यह हमारे देश की बुनियादी ग़लतफ़हमी है।"

उन्होंने आगे कहा कि "भाषा यह कुछ ऐसा है जो व्यक्ति के अंदर से, व्यक्ति के दिल के अंदर से निकलता है। केरल के किसी व्यक्ति को यह कहना कि आपकी भाषा हिंदी से कमतर है, केरल के लोगों का अपमान है। यह विचार कि भारत में केवल एक ही होना चाहिए। नेता हर एक युवा भारतीय का अपमान है। भारत फूलों के गुलदस्ते की तरह है, और हर फूल का सम्मान किया जाना चाहिए क्योंकि हर फूल गुलदस्ते की सुंदरता को बढ़ावा देता है।"

वायनाड की जनता का किया धन्यवाद :

कांग्रेस सांसद और वायनाड से प्रत्याशी राहुल गांधी ने कहा कि वह वायनाड के सभी लोगों को उस प्यार और स्नेह के लिए धन्यवाद देते है। उन्होंने आगे बताया कि वायनाड के लोग उनका परिवार हैं और वह का हर व्यक्ति उनके परिवार जैसा है। राहुल ने कहा कि "कभी-कभी, एक ही परिवार में भाई-बहनों की राय अलग-अलग हो सकती है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे एक-दूसरे से प्यार, सम्मान या परवाह नहीं करते हैं। राजनीति का प्रारंभिक बिंदु अन्य मनुष्यों के प्रति सम्मान है।"

नीलगिरि में राहुल के हेलीकाप्टर को चुनाव आयोग ने किया चेक :

वायनाड से पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी तमिलनाडु के नीलगिरि लोकसभा क्षेत्र पहुंचे थे जहाँ उन्होंने चाय बगान के श्रमिकों और नीलगिरि आर्ट एंड साइंस कॉलेज के छात्र-छात्राओं से बातचीत की थी। बहरहाल, नीलगिरि चुनाव आयोग के फ्लाइंग स्क्वाड के अधिकारियों ने उनके हेलीकाप्टर की जांच भी की थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT