केरल भूस्खलन हादसे पर PM मोदी की दुख भरी प्रतिक्रिया
केरल भूस्खलन हादसे पर PM मोदी की दुख भरी प्रतिक्रिया Social Media
दक्षिण भारत

केरल भूस्खलन हादसे पर PM मोदी की दुख भरी प्रतिक्रिया-मुआवजे का किया ऐलान

Priyanka Sahu

केरल : देश में कोरोना के संकटकाल के बीच केरल के इडुक्की ज़िले के राजमाला में भारी बारिश के बाद बड़ा भूस्खलन हादसे में जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिकिया सामने आई है, उन्होंने इस हादसे पर दुख जताया है।

अनुग्रह राशि देने की घोषणा :

केरल के इदुक्की जिले के राजमलाई में शुक्रवार सुबह हुए भूस्खलन हादसे से मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है। तो वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जताते हुए ट्ववीट में लिखा- "दुख की इस घड़ी में मेरी सांत्वना पीड़ित परिवारों के साथ है।" इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपये और घायल लोगों में से प्रत्येक को 50,000-50,000 रूपये देने की घोषणा की है।

राज्य के CM ने भी किया सहायता राशि का ऐलान :

हालांकि, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मृतकों के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है, साथ ही घटना में घायल हुए लोगों के इलाज का खर्च भी केरल सरकार उठाएगी।

बता दें कि, केरल के इडुक्की जिले के राजमाला में भूस्खलन के कारण 80 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है और जिस जगह पर भूस्खलन का हादसा हुआ, वहां पर चाय के बागान में काम करने वाले मजदूरों की कॉलोनी थी। लैंड स्लाइड से पूरा इलाका चपेट में आ गया, भारी बारिश के कारण राजमाला इलाके को जोड़ने वाला अस्थायी पुल गिर गया, इससे वहां पहुंचने में काफी मुश्किल व राहत और बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है।

तो वहीं, इस भूस्खलन के कारण बने नाजुक हालातों के बीच केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने वायुसेना से हेलिकॉप्टर की मांग की है, ताकि रेक्स्यू ऑपरेशन को चलाया जा सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT