प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम सेतु के उद्गम स्थल का दौरा किया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राम सेतु के उद्गम स्थल का दौरा किया Raj Express
दक्षिण भारत

PM Modi Tamil Nadu Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धनुषकोडी में राम सेतु के उद्गम स्थल का दौरा किया

Author : Priyanka Sahu

हाइलाइट्स :

  • आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु दौरे पर

  • PM मोदी ने धनुषकोडी के पास अरिचलमुनाई प्वाइंट का दौरा किया

  • धनुषकोडी के पास अरिचलमुनाई प्वाइंट पर राम सेतु का निर्माण

PM Modi Tamil Nadu Visit: कल 22 जनवरी 2024 ऐतिहासिक घड़ी है, क्‍योंकि अयोध्या में भगवान राम के 'प्राण प्रतिष्ठा' का समारोह होगा। इसके ठीक एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमिलनाडु दौरे पर है और यहां उन्‍होंने तमिलनाडु में धनुषकोडी के पास आज सोमवार को अरिचलमुनाई प्वाइंट का दौरा किया, जिसके बारे में कहा जाता है कि यहीं पर राम सेतु का निर्माण हुआ था।

अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राम सेतु के उद्गम स्थल की यात्रा काफी मायने रखती है।

कोठंडाराम स्वामी मंदिर जा सकते है PM :

अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी भी सामने आ रही है कि, इसके बाद PM नरेंद्र मोदी धनुषकोडी में कोठंडाराम स्वामी मंदिर में पूजा अर्चना करने भी जा सकते है। कोठंडाराम का अर्थ है- धनुषधारी राम। कोठंडारामा स्वामी मंदिर के बारे में ऐसा कहा जाता है कि,इसी जगह पर रावण के भाई विभीषण पहली बार भगवान राम से मिले थे और उनसे शरण मांगी थी। इसके अलावा इसी स्‍थाान पर भगवान राम ने विभीषण का राज्याभिषेक किया था।

बता दें कि, इससे पहले बीते दिन शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तिरुचिरापल्ली में श्री रंगनाथस्वामी मंदिर और दक्षिणी राज्य में रामेश्वरम में श्री अरुल्मिगु रामनाथस्वामी मंदिर का दौरा किया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT