Rahul Gandhi announced ‘Pehali Naukari Pakki’ scheme
Rahul Gandhi announced ‘Pehali Naukari Pakki’ scheme Raj Express
दक्षिण भारत

बेरोजगारों के लिए लाएंगे ‘Pehali Naukari Pakki’ स्कीम: Rahul Gandhi

Author : Shreya N

हाइलाइट्स:

  • राहुल गांधी ने कहा MNREGA का 24 साल का पैसा 25 अमीरों को दे दिया।

  • कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी ने 2019 में जीती थी केवल 1 लोकसभा सीट।

मांड्या, कर्नाटक। Rahul Gandhi इन दिनों दक्षिण भारत के राज्यों में है। 2 दिन अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में जनसंपर्क और रोड शो करने के बाद, आज राहुल गांधी कर्नाटक पहुंचे। कर्नाटक के मांड्या में राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी मौजूद रहे। कर्नाटक की जनता के बीच Rahul Gandhi ने वर्तमान सरकार के शासन काल के दौरान बेरोजगारी और किसानों की परेशानी के विषय में बात की।

‘पहली नौकरी पक्की’ स्कीम का किया ऐलान

मांड्या से राहुल गांधी ने, कांग्रेस पार्टी के जीतने पर कर्नाटक के बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने का ऐलान किया। इस योजना को उन्होंने ‘Pehali Naukari Pakki’ नाम दिया। राहुल गांधी ने कहा- मैं कर्नाटक के युवाओं को बताने आया हूं कि कांग्रेस पार्टी आपके लिए ऐतिहासिक और क्रांतिकारी काम करने जा रही है। योजना का नाम पहली नौकरी पक्की। इस योजना का मतलब जो भी बेरोजगार युवा है, उनको हम पहली नौकरी का अधिकार देने जा रहे हैं। अगर आप कॉलेज ग्रेजुएट या डिप्लोमा होल्डर हो, तो कांग्रेस पार्टी आपको एक अधिकार देने जा रही है।

अमीरों का लोन माफ हो जाता, गरीबों का नहीं

मांड्या के मंच से राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को घेरा। राहुल गांधी ने आरोप लगाया- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान के सबसे अमीर 25 लोगों का 16 लाख करोड़ का कर्जा माफ कर दिया। मतलब MNREGA का 24 साल का पैसा उन्होंने 25 लोगों को दे दिया। इसके अलावा राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री बीमा योजना पर भी सवाल उठाए और आरोप लगाया कि बारिश और ओले गिरने पर कंपनियां किसानों को बीमा का पैसे देने से मना कर देती है।

2019 में कर्नाटक में UPA की सिर्फ 1 सीट

दक्षिण भारत में कर्नाटक इकलौता राज्य है, जहां भारतीय जनता पार्टी की पकड़ देखने को मिलती है। 2019 के लोकसभा चुनावों में BJP ने कर्नाटक में 28 में से 25 सीटें जीती थी। जबकि कांग्रेस के खाते में 1 और JD(S) के खाते में 1 सीट गई थी। 1 सीट निर्दलीय उम्मीदवार ने जीती थी। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT