Bharatiya Chombu Party
Bharatiya Chombu Party RE
दक्षिण भारत

कर्नाटक के बेल्लारी में राहुल गांधी ने भाजपा को बताया 'Bharatiya Chombu Party'

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • कर्नाटक के बेल्लारी में राहुल गांधी ने भाजपा को दिया नया नाम

  • राहुल गांधी ने भाजपा को बताया 'Bharatiya Chombu Party'

  • कहा - देश में जैसे कोरोना फैला था उसी तरह मोदी सरकार ने बेरोज़गारी फैला दी

बेल्लारी, कर्नाटक। बेल्लारी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के लिए समर्थन जुटाने आए सांसद राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित में भाजपा को नया नाम देते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की Bharatiya Chombu Party है। कन्नड़ भाषा में चंबू (Chombu) पानी पीने वाले गोल लोटे को कहा जाता है। राहुल, बेल्लारी में कांग्रेस प्रत्याशी एरेगर तुकाराम के लिए समर्थन जुटाने के लिए आए थे जहां उन्होंने भाजपा पर कटाक्ष किए। आपको बता दें कि, बेल्लारी लोकसभा सीट से कांग्रेस ने इस बार संदुर विधानसभा सीट से लगातार 4 बार के विधायक एरेगर तुकाराम को टिकट दिया है। इस सीट पर तीसरे चरण यानि 7 मई को मतदान होना है।

पीएम नरेंद्र मोदी की Bharatiya Chombu Party - राहुल गांधी

कांग्रेस सरकार क्या करने जा रही है यह मैंने आपको बताया, अब मै आपको दिखने जा रहा हूँ भाजपा क्या करने जा रही है। राहुल ने आगे एक पानी पीने वाले लोटे (चंबू) को जनता दिखाते हुए कहा "नरेंद्र मोदी जी की पार्टी, Bharatiya Chombu Party है। खाली, खाली चंबू। राहुल ने आगे भाजपा पर आरोप लगाया कि कर्नाटक हिंदुस्तान को 100 रुपए देता है, उसमें आपको 13 रुपए लौटाए जाते हैं। सूखे से राहत के लिए कर्नाटक को 18 हजार करोड़ रुपए मिलने थे, मोदी जी ने खाली चंबू (लोटा) दिया। फाइनेंस कमीशन को कर्नाटक को 60 हजार करोड़ रुपए देने थे, खाली चंबू दिया।"

देश में जैसे कोरोना फैला था उसी तरह मोदी सरकार ने बेरोज़गारी फैला दी : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने केंद्र में बैठी भाजपा सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि देश में जिस तरह से कोरोना फैला था, उसी तरह नरेंद्र मोदी जी ने बेरोजगारी फैला दी है।राहुल ने आगे कहा कोरोना के समय PM मोदी ने कहा था थाली बजाओ और अब बेरोजगारों से कह रहे हैं पकौड़े बनाओ। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने देश को बता दिया है कि अगर वे चुनाव जीत गए तो संविधान को बदल देंगे। संविधान से पहले इस देश में दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों का कोई अधिकार नहीं था। कांग्रेस ने देश की जनता के साथ मिलकर आजादी हासिल की और संविधान लेकर आए। इसलिए मैं देश की जनता से कहना चाहता हूं- दुनिया में ऐसी कोई ताकत नहीं है, जो संविधान को मिटा दे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT