राहुल गांधी पांच अप्रैल को कोलार में जनसभा को करेंगे संबोधित
राहुल गांधी पांच अप्रैल को कोलार में जनसभा को करेंगे संबोधित Social Media
दक्षिण भारत

Rahul Gandhi in Karnataka : पांच अप्रैल को राहुल गांधी कोलार में जनसभा को करेंगे संबोधित

राज एक्सप्रेस

कोलार, कर्नाटक। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी सांसद पद से अयोग्य होने के बाद अपनी पहली रैली में पांच अप्रैल को कर्नाटक के कोलार में करेंगे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं देवनहल्ली से पार्टी उम्मीदवार के.एच. मुनियप्पा ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

यहां मीडियाकर्मियों से बात करते हुए श्री मुनियप्पा ने श्री गांधी को अयोग्य ठहराए जाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना की और कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ने अदालत का आदेश मिलने से पहले ही पार्टी के पूर्व अध्यक्ष को अयोग्य घोषित कर दिया था।

उन्होंने आरोप लगाया, “भाजपा राजनीतिक कारणों से ऐसा कर रही है। एक नए न्यायाधीश के जरिए उन्हें श्री गांधी के खिलाफ यह फैसला करवाया गया है।”

उन्होंने कहा कि रैली के दौरान श्री गांधी इस बारे में बोलेंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने (श्री गांधी) कोलार में 2019 के अभियान के दौरान विवादास्पद ‘मोदी समुदाय’ टिप्पणी की। इससे पहले श्री गांधी ने बेलगावी में 20 मार्च को प्रचार किया था और पार्टी का चौथा चुनावी वादा जारी किया था। गांधी परिवार के वंशज श्री राहुल ने 'युवा निधि' योजना की घोषणा की थी, जिसमें बेरोजगार स्नातक युवाओं को 3,000 रुपये और बेरोजगार डिप्लोमा धारकों को 1,500 रुपये प्रति माह की गारंटी शामिल थी।

मुनियप्पा ने आगे कहा कि "अयोग्य घोषित किए जाने के बाद कोलार में उनकी पहली सार्वजनिक रैली होगी। चूंकि यह मुद्दा कोलार से उठा था, इसलिए उन्होंने कोलार से अभियान शुरू करने का फैसला किया है।"

मुनियप्पा ने आगे कहा कि "कार्यक्रम का स्थान अभी तय नहीं है। हम इस आयोजन के लिए कुछ स्थानों पर विचार कर रहे हैं और एक लाख से अधिक लोगों के भाग लेने की उम्मीद है। भाजपा ऐसी स्थिति पैदा कर रही है जहां लोकतंत्र के अस्तित्व पर सवाल उठाया जा रहा है। हमें इसे खत्म करना होगा।"

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस कुछ दिन पहले ही कर्नाटक में 124 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT