राजीव गांधी हत्याकांड में दोषी संथन की मौत
राजीव गांधी हत्याकांड में दोषी संथन की मौत RE
दक्षिण भारत

Rajiv Gandhi Assassination Case: राजीव गांधी हत्याकांड में दोषी संथन की मौत

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • राजीव गांधी हत्याकांड में दोषी संथन की मौत।

  • लिवर फेलियर के साथ क्रिप्टोजेनिक सिरोसिस से था पीड़ित।

चेन्नई। राजीव गांधी हत्याकांड में दोषी 55 वर्षीय संथन उर्फ ​​सुथेनथिराजा से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। बता दें, राजीव गांधी हत्याकांड में दोषी संथन की चेन्नई के अस्पताल में मौत हो गई है। संथन ने चेन्नई के राजीव गांधी जनरल अस्पताल में आज बुधवार सुबह उसने आखिरी सांस ली। अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि सुबह 7:50 बजे संथन ने दम तोड़ा। वह लिवर फेलियर के साथ क्रिप्टोजेनिक सिरोसिस से पीड़ित था। सूत्रों के मुताबिक, उसे 27 जनवरी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बता दें कि, संथन उर्फ ​​सुथेंथिराजा को गंभीर हालत में राजीव गांधी सरकारी जनरल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 55 वर्षीय संथन को तिरुचि के महात्मा गांधी मेमोरियल सरकारी अस्पताल से यहां रेफर किया गया था। वह राजीव गांधी की हत्या में रिहा किए गए छह दोषियों में से एक था जिन्हें पहले आजीवान कारावास की सजा सुनाई गई थी।

आपको बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने 11 नवंबर, 2022 को राजीव गांधी हत्याकांड में उम्र कैद की सजा काट रहे 6 दोषियों को रिहा करने का आदेश दिया था। आदेश के अगले दिन नलिनी, श्रीहरन, संथन, रॉबर्ड पायस, जयकुमार और रविचंद्रन को 32 साल बाद जेल से रिहा किया गया था, लेकिन यहां एक पेंच फंस गया था। नलिनी और रविचंद्रन को अपने परिवार के पास मिलने की अनुमति दी गई लेकिन बाकी चार को त्रीची सेंट्रल जेल के स्पेशल कैंप में रख दिया गया। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि ये चारों श्रीलंकाई नागरिक थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT