The Kerala Story Screening Controversy
The Kerala Story Screening Controversy Raj Express
दक्षिण भारत

दूरदर्शन पर 'The Kerala Story' की स्क्रीनिंग को वीडी सतीसन ने बताया आचार संहिता का उल्लंघन, ECI को लिखा पत्र

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • दूरदर्शन पर 'The Kerala Story' की स्क्रीनिंग को लेकर विवाद।

  • वीडी सतीसन ने ECI से स्क्रीनिंग पर रोक लगाने की लगाई गुहार।

The Kerala Story Screening Controversy : केरल। दूरदर्शन पर 'The Kerala Story' फिल्म की स्क्रीनिंग को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में केरल विधानसभा के एलओपी और कांग्रेस नेता वीडी सतीसन ने 'द केरल स्टोरी' फिल्म की स्क्रीनिंग पर आपत्ति जताई है। उन्होंने इसको आदर्श आचार संहिता (Model Code of Conduct) का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। वहीं केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी इसे सांप्रदायिक तनाव बढ़ाने का कारण बताते हुए इसकी स्क्रीनिंग रोकने की अपील की है।

कांग्रेस नेता वीडी सतीसन द्वारा चुनाव आयोग को पत्र में लिखा कि, जैसा कि आप जानते हैं, केरल स्टोरी (The Kerala Story) एक प्रोपेगेंडा फिल्म है जो बेहद गलत आधारों पर आधारित है और राज्य के लोगों की धूमिल तस्वीर पेश करने का प्रयास करती है...यह आदर्श चुनाव आचरण का भी उल्लंघन है, जो समाज को धार्मिक आधार पर विभाजित करने के किसी भी प्रयास को प्रतिबंधित करता हूं, इन विवादों के आलोक में, मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि दूरदर्शन को अपना निर्णय वापस लेने का निर्देश दें।

कांग्रेस नेता वीडी सतीसन द्वारा चुनाव आयोग को लिखा पत्र

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने इस मामले में ट्वीट कर कहा कि, दूरदर्शन द्वारा ध्रुवीकरण भड़काने वाली फिल्म 'केरल स्टोरी' (The Kerala Story) को प्रसारित करने का निर्णय बेहद निंदनीय है। राष्ट्रीय समाचार प्रसारक को भाजपा-आरएसएस गठबंधन की प्रचार मशीन नहीं बनना चाहिए और फिल्म की स्क्रीनिंग से पीछे हटना चाहिए।" जो केवल आम चुनाव से पहले सांप्रदायिक तनाव को बढ़ाना चाहता है, केरल नफरत फैलाने के ऐसे दुर्भावनापूर्ण प्रयासों का विरोध करने में दृढ़ रहेगा।

केरल के सीएम पिनाराई विजयन का ट्वीट

दूरदर्शन द्वारा "द केरल स्टोरी" (The Kerala Story) फिल्म के प्रसारण पर सीपीआई (एम) सांसद एए रहीम ने कहा, मैं दूरदर्शन द्वारा नफरत वाली फिल्म 'केरल स्टोरी' की स्क्रीनिंग की कड़ी निंदा करता हूं। दूरदर्शन को नफरत की फैक्ट्री मत बनाइए। दूरदर्शन को नफरत की फैक्ट्री नहीं बनना चाहिए। समाज को विभाजित करने के लिए घृणा प्रचार का केंद्र।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT