Tamilisai Soundararajan Resign
Tamilisai Soundararajan Resign RE
दक्षिण भारत

Tamilisai Soundararajan Resign: तेलंगाना की राज्यपाल टी सौंदरराजन ने दिया इस्तीफा

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • तेलंगाना की राज्यपाल टी सौंदरराजन ने दिया इस्तीफा।

  • लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना।

  • सितंबर 2019 में उन्हें तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया था।

Tamilisai Soundararajan Resign: इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। इसी बीच खबर आई है कि, तेलंगाना की राज्यपाल टी सुंदरराजन ने इस्तीफा दे दिया है। वो तमिलनाडु बीजेपी की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं और फिलहाल तेलंगाना की राज्यपाल के तौर पर कार्यभार संभाल रहीं थी। सूत्रों की मानें, तो वह दक्षिण चेन्नई से लोकसभा का चुनाव लड़ सकती हैं। इसके साथ ही उनके पास पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी है।

बता दें कि, पुडुचेरी के राजभवन की तरफ से जारी बयान में उन्होंने इस केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्यपाल पद छोड़ने की भी जानकारी दी। टी सुंदरराजन को सितंबर 2019 में तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया था। इसके बाद किरण बेदी को हटाए जाने के बाद उन्हें पुडुचेरी का अतिरिक्त प्रभार भी सौंप दिया गया। उन्होंने आज सोमवार (18 मार्च) की सुबह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा भेजा है। हालांकि, अभी उनका इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं किया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि, सुंदरराजन, जो 2019 तक तमिलनाडु बीजेपी प्रमुख थी, को सितंबर 2019 में तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया था। इसके बाद उन्हें फरवरी 2021 में पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया। बताया जा रहा है कि, भाजपा उन्हें डीएमके नेता कनिमोझी के खिलाफ भी उतार सकती है। 2019 के चुनाव में सुंदरराजन ने चुनाव लड़ा था। हालांकि, उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं, 2009 में वे चेन्नई (उत्तर) सीट से प्रत्याशी रही थीं। हालांकि, यहां उन्हें डीएमके के टीकेएस एलंगोवन से हार का सामना करना पड़ा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT