भारी बारिश के कारण आज सरकारी दफ्तर और स्कूल बंद
भारी बारिश के कारण आज सरकारी दफ्तर और स्कूल बंद RE
दक्षिण भारत

पुडुचेरी में भारी बारिश के कारण आज सरकारी दफ्तर और स्कूल बंद

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • पुडुचेरी में भारी बारिश के कारण आज सरकारी दफ्तर और स्कूल बंद

  • पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नामचिवायम ने लिया फैसला।

  • तमिलनाडु की 10 से अधिक जिलों में तेज बारिश की संभावना।

पुडुचेरी, तमिलनाडु। तमिलनाडु के क्षेत्र में भारी बारिश के बाद इरोड जिले के निचले आवासीय इलाकों में पानी घरों और बाजारों में घुस गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले तीन दिनों में तमिलनाडु के 10 से अधिक जिलों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। वहीं, पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नामचिवायम ने क्षेत्र में भारी बारिश के कारण बुधवार को सभी निजी और सरकारी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की।

आईएमडी ने एक बयान में कहा कि, मौसम में बदलाव के कारण तमिलनाडु के 10 से अधिक जिलों में समय-समय पर भारी बारिश होने की संभावना है। कन्याकुमारी में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के लिए ऑरेंज अलर्ट, 22 और 23 नवंबर को भारी से बहुत भारी बारिश (115.6 से 204.4 मिमी) के लिए तैयार रहें।

पुडुचेरी में बारिश के कारण आज सरकारी दफ्तर और स्कूल बंद:

बता दें कि, पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ए नामचिवायम ने क्षेत्र में भारी बारिश के कारण बुधवार को सभी निजी और सरकारी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की। आईएमडी ने मंगलवार को पुडुचेरी, कराईकल और तमिलनाडु में अत्यधिक भारी बारिश के लिए 'ऑरेंज अलर्ट' जारी किया, जिसके मद्देनजर पुडुचेरी के शिक्षा मंत्री ने स्कूलों के लिए छुट्टी की घोषणा की।

चेन्नई की जिला कलेक्टर रश्मी सिद्धार्थ जगाडे ने एक बयान में कहा कि, भारी बारिश के कारण मंगलवार शाम से ही स्कूल की छुट्टी घोषित कर दी गई है। 15 नवंबर, 2023 को ही चेन्नई, तिरुवल्लूर और पुडुचेरी में स्कूल बंद कर दिए गए थे। यह कदम तब उठाना पड़ा जब भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पुडुचेरी के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT