बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने CM सिद्धारमैया पर साधा निशाना।
बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने CM सिद्धारमैया पर साधा निशाना।  Raj Express
दक्षिण भारत

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में भाग लेने से रोकने के लिए CM सिद्धारमैया ने छुट्टी घोषित नहीं की- तेजस्वी सूर्या

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • कर्नाटक में 22 जनवरी को अवकाश न होने पर तेजस्वी सूर्या ने सरकार पर साधा निशाना।

  • कहा - जिनके नाम में 'राम' है, कर्नाटक के लोगों को हतोत्साहित कर रहे।

  • कर्नाटक का अयोध्या और श्री राम के साथ बहुत खास रिश्ता।

Tejaswi Surya Statement : बेंगलुरु, कर्नाटक। 22 जनवरी सभी भारतीयों और हमारी सभ्यता के लिए एक युगांतकारी दिन होगा। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कर्नाटक सरकार और सीएम सिद्धारमैया ने राज्य के लिए छुट्टी नहीं दी है. मुझे लगता है कि यह कर्नाटक के लोगों को इस कार्यक्रम में भाग लेने से रोकने के लिए जानबूझकर उठाया गया कदम है। यह बात बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने कर्नाटक सरकार द्वारा 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर सार्वजनिक अवकाश घोषित नहीं करने पर शनिवार को कही है।

दरअसल, 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन पूरे देश में आधे दिन का अवकाश घोषत किया गया है। केंद्र सरकार द्वारा आदेश जारी किया गया है, जिसमें बताया गया है कि, सभी स्कूल, कॉलेज और ऑफिस 22 जनवरी को ढाई बजे तक बंद रहेंगे। लेकिन कर्नाटक सरकार मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने अभी तक राज्य में किसी भी प्रकार की छुट्टी की घोषणा नहीं की है।

कर्नाटक में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाना चाहिए- BJP सांसद तेजस्वी सूर्या

बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या ने आगे कहा कि, 500 वर्षों से, भारत के लोगों ने भगवान राम की घर वापसी की प्रतीक्षा की है। भारत सरकार ने आधे दिन की मंजूरी दे दी है, आरबीआई ने छुट्टी घोषित कर दी है, और कई निजी संस्थानों ने छुट्टी (22 जनवरी के लिए) घोषित कर दी है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सीएम सिद्धारमैया, जिनके नाम में 'राम' है, कर्नाटक के लोगों को हतोत्साहित और अलग कर रहे हैं। मैं मांग करता हूं कि 22 जनवरी की तारीख को कर्नाटक में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया जाना चाहिए। इससे बच्चों को अपने दादा-दादी के साथ समय बिताने और श्री राम के बारे में जानने का मौका मिलेगा।

कर्नाटक का अयोध्या और श्री राम के साथ बहुत खास रिश्ता

भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा, कर्नाटक का अयोध्या और श्री राम के साथ एक बहुत ही खास रिश्ता है क्योंकि हम श्री हनुमान की भूमि हैं। यहां तक कि श्री राम की मूर्ति भी कर्नाटक के एक मूर्तिकार द्वारा कर्नाटक में पाए गए एक पत्थर पर बनाई गई थी। पूरे समारोह में शामिल साधु-संत भी कर्नाटक के हैं। यह स्वाभाविक है कि कर्नाटक के लोग इस युग का गवाह बनना चाहते हैं अपने परिवारों और समुदाय के साथ टीवी पर लाइव देखें और इस महत्वपूर्ण अवसर का जश्न मनाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT