तमिलिसाई सुंदरराजन भाजपा में शामिल
तमिलिसाई सुंदरराजन भाजपा में शामिल RE
दक्षिण भारत

तेलंगाना: पुुडुचेरी की एलजी तमिलिसाई सुंदरराजन भाजपा में शामिल

Author : Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • पुुडुचेरी की एलजी तमिलिसाई सुंदरराजन भाजपा में शामिल।

  • तमिलिसाई सुंदरराजन ने हाल ही में दिया था इस्तीफा।

तेलंगाना, भारत। तेलंगाना की राज्यपाल टी सुंदरराजन ने सोमवार को इस्तीफा दिया था। इस्तीफा देने के दो दिन बाद तमिलिसाई सुंदरराजन फिर से भाजपा में शामिल हो गईं हैं। बता दें, तमिलिसाई सुंदरराजन ने बीते दिनों ही तेलंगाना के राज्यपाल और पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि, वह जल्द ही किसी पार्टी से जुड़ सकती हैं। टी सुंदरराजन आखिरकार आज बीजेपी शामिल हो गई।

बता दें कि, तमिलनाडु बीजेपी की अध्यक्ष भी रह चुकी हैं और फिलहाल तेलंगाना की राज्यपाल के तौर पर कार्यभार संभाल रहीं थी। टी सुंदरराजन को सितंबर 2019 में तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया था। इसके बाद किरण बेदी को हटाए जाने के बाद उन्हें पुडुचेरी का अतिरिक्त प्रभार भी सौंप दिया गया। उन्होंने सोमवार सुबह राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को अपना इस्तीफा भेजा।

सुंदरराजन, जो 2019 तक तमिलनाडु बीजेपी प्रमुख थी, को सितंबर 2019 में तेलंगाना के राज्यपाल के रूप में नियुक्त किया गया था। इसके बाद उन्हें फरवरी 2021 में पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया। बताया जा रहा है कि, भाजपा उन्हें डीएमके नेता कनिमोझी के खिलाफ भी उतार सकती है। 2019 के चुनाव में सुंदरराजन ने चुनाव लड़ा था। हालांकि, उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं, 2009 में वे चेन्नई (उत्तर) सीट से प्रत्याशी रही थीं हालांकि, यहां उन्हें डीएमके के टीकेएस एलंगोवन से हार का सामना करना पड़ा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT