तमिलनाडु के ISRO विज्ञापन पर बवाल
तमिलनाडु के ISRO विज्ञापन पर बवाल Raj Express
दक्षिण भारत

तमिलनाडु के ISRO विज्ञापन पर बवाल, PM मोदी बोले - इन्होंने तो हद कर दी

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • दक्षिण राज्यों के दौरे पर हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

  • बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, माफी मांगे राज्य सरकार।

तमिलनाडु। DMK सरकार के मंत्री अनिता आर. राधाकृष्‍णन ने ISRO के रॉकेट लॉन्च को लेकर एक ऐड निकाला जिसके बाद बवाल हो गया। बवाल भी इतना कि, प्रधानमंत्री मोदी ने भरी सभा में इस ब्लंडर का जिक्र किया। अब तमिलनाडु बीजेपी ने भी DMK सरकार को आड़े हाथ लिया है। इस ब्लंडर का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने मंच से ही कह दिया, "इन्होंने तो हद कर दी।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षिण राज्यों के दौरे पर हैं। बुधवार को तमिलनाडु के थूथुकुडी में एक ऐसे ही कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने तमिलनाडु सरकार के ब्लंडर का जिक्र करते हुए कहा, "DMK एक ऐसी पार्टी है, जो काम तो करती नहीं लेकिन झूठा क्रेडिट लेने के लिए आगे रहती है। ये लोग हमारी Schemes पर अपने स्टिकर चिपका देते हैं। अब तो इन्होंने हद ही कर दी, इन्होंने तमिलनाडु में ISRO लॉन्च पैड का क्रेडिट लेने के लिए चीन का स्टिकर चिपका दिया है।"

दरअसल, तमिलनाडु सरकार के मत्स्य पालन मंत्री अनिता आर. राधाकृष्‍णन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर एक विज्ञापन निकाला। इस विज्ञापन में एक बड़ा ब्लंडर कर दिया। प्रधानमंत्री मोदी, सीएम स्टालिन और कुछ अन्य मंत्रियों और सांसदों के फोटो के पीछे एक रॉकेट लगाया जिसमें भारत का तिरंगा नहीं बल्कि चीन के राष्ट्रीय ध्वज की फोटो थी। अब तमिलनाडु में DMK सरकार के इस ब्लंडर पर बीजेपी कहाँ चुप रहने वाली थी। प्रधानमंत्री के बाद अब तमिलनाडु बीजेपी के नेता भी इस पर बयान दे रहे हैं।

तमिलनाडु सरकार के मत्स्य पालन मंत्री अनिता आर. राधाकृष्‍णन द्वारा दिया गया विज्ञापन

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई ने कहा, "जब प्रधानमंत्री हमारी तमिल धरती पर हैं और बहुत गर्व से उन्होंने तमिलनाडु के दक्षिणी हिस्से से दूसरी रॉकेट लॉन्चिंग सुविधा की आधारशिला रखी है। डीएमके के एक मंत्री ने चीनी रॉकेट के साथ एक पेपर विज्ञापन दिया। कनिमोझी जो एक वरिष्ठ सांसद हैं, ने इसका बचाव करते हुए कहा कि, चीनी तस्वीर रखने में क्या गलत है? वे हमारे दुश्मन नहीं हैं। इससे पता चलता है कि, DMK के नेता आकाओं को खुश करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। अब जब पूरा भारत जश्न मना रहा है कि भारत आत्मनिर्भर हो रहा है, तो यहां डीएमके के लोग चीन का महिमामंडन कर रहे हैं, चीनी लोगों का महिमामंडन कर रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि, डीएमके सरकार इसके लिए माफी मांगे।

तमिलनाडु के एक अखबार के विज्ञापन में चीनी झंडे के साथ एक रॉकेट की तस्वीर पर डीएमके सांसद कनिमोझी ने कहा, "मुझे नहीं पता कि जिस व्यक्ति ने कलाकारी की है, उसे यह तस्वीर कहां से मिली। मुझे नहीं लगता कि, 'भारत चीन को दुश्मन देश की तरह देखता है। प्रधानमंत्री ने चीनी राष्ट्रपति को आमंत्रित किया था वे महाबलीपुरम भी गए थे। ये सब बस मुद्दे को भटकाने के लिए किया जा रहा है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT