स्पाइसजेट के विमान में कोल्ड ड्रिंक पीने की तस्वीरें वायरल
स्पाइसजेट के विमान में कोल्ड ड्रिंक पीने की तस्वीरें वायरल Social Media
भारत

Spicejet HOLI case: फ्लाइट कॉकपिट में गुजिया-कोल्डड्रिंक पीने पर क्रूमेंबर्स पर एक्शन, 2 पायलटों को हटाया

Shravan Mavai

नई दिल्ली। स्पाइस जेट के दो पायलट्स को फ्लाइट ऑपरेट करने के दौरान होली सेलिब्रेट करना भारी पड़ गया। इसका फोटो सोशल मीडिया वायरल होने के बाद स्पाइस जेट ने दोनों पायलट्स को ऑफ रोस्टर (उड़ान ड्यूटी से हटाना) कर दिया है। दरअसल, होली के दिन दिल्ली-गुवाहाटी फ्लाइट में गुजिया खाते समय दोनों पायलटों ने डेक के सेंटर कंसोल के ऊपर कॉफी का ग्लास और गुजिया रखी थी।

गौरतलब है कि घटना 8 मार्च, 2023 होली के दिन की है। जब स्पाइसजेट का विमान दिल्ली से गुवाहाटी के लिए रवाना हुआ था। डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन (DGCA) ने फोटो वायरल होने पर एयर लाइन को इन पायलट्स की पहचान कर तुरंत एक्शन लेने के निर्देश दिए।इसके बाद स्पाइसजेट ने दोनों पायलटों को रोस्टर से हटा दिया और मामले में तेजी से जांच चल रही है। स्पाइसजेट एयरलाइन के एक प्रवक्ता ने कहा कि मामले में जांच जारी है और दोनों पायलटों ने नियमों का पालन नहीं किया, जिसके बाद जांच पूरी होने के बाद उनके खिलाफ उचित अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

ऐसा करके पायलटों ने उड़ान की सुरक्षा को खतरे में डाला

स्पाइसजेट के अधिकारियों के अनुसार कॉकपिट के अंदर खाने को लेकर कंपनी की सख्त पॉलिसी है। इसका पालन सभी फ्लाइट क्रू को करना होता है। कंसोल पर रखा ग्लास थोड़ा भी छलक जाता तो इससे विमान की सुरक्षा पर असर पड़ सकता था। पायलटों ने ऐसा करके उड़ान सुरक्षा को खतरे में डाला। मगर इन दो पायलटों ने नियमों की अनदेखी की है और जिसके बाद उनके खिलाफ ये कदम उठाया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT