आजादी के लिए त्याग और समर्पण देने वाले नेताजी को तमाम नेताओं ने किया याद
आजादी के लिए त्याग और समर्पण देने वाले नेताजी को तमाम नेताओं ने किया याद Priyanka Sahu -RE
भारत

आजादी के लिए त्याग और समर्पण देने वाले नेताजी को तमाम नेताओं ने किया याद

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। भारत माता के सच्चे सपूत, महान देशभक्त और क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी, नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आज 23 जनवरी को 125वीं जयंती है और इस साल उनकी जयंती को भारत की सरकार ‘पराक्रम दिवस’ के तौर पर मना रही है। साथ ही इस मौके पर प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, समेत तमाम दिग्गज नेताओं ने उन्‍‍‍‍‍हें नमन किया है। नेताओं ने अपने अलग-अलग अंदाज में ट्वीट के जरिए सुभाष चंद्र बोस को याद करते हुए प्रतिक्रिया दी है।

राष्ट्रपति कोविंद ने सुभाष चंद्र बोस को किया नमन :

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कहा कि, ''नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती वर्ष के समारोह के शुभारंभ के अवसर पर उनको सादर नमन। उनके अदम्य साहस और वीरता के सम्मान में पूरा राष्ट्र उनकी जयंती को “पराक्रम दिवस” ​​के रूप में मना रहा है। नेताजी ने अपने अनगिनत अनुयायियों में राष्ट्रवाद की भावना का संचार किया।''

भारत के स्वतंत्रता संग्राम में असाधारण योगदान देने वाले नेताजी हमारे सबसे प्रिय राष्ट्र नायकों में से एक हैं। उनकी देशभक्ति और बलिदान से हमें सदैव प्रेरणा मिलती रहेगी। उन्होंने आज़ादी की भावना पर बहुत बल दिया और उसे मजबूत बनाने के लिए हम पूर्णतया प्रतिबद्ध हैं।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

सुभाष चंद्र बोस को PM मोदी ने किया याद :

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट साझा करते हुए लिखा- महान स्वतंत्रता सेनानी और भारत माता के सच्चे सपूत नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जन्म-जयंती पर शत-शत नमन। कृतज्ञ राष्ट्र देश की आजादी के लिए उनके त्याग और समर्पण को सदा याद रखेगा।

राजनाथ सिंह ने कही ये बात-

तो वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ''भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक जिन्होंने देश की आज़ादी के लिए अपना सर्वस्व त्याग कर हर कठिनाई का सामना करना स्वीकार किया, ऐसे नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी जयंती पर मैं नमन करता हूँ। उनके साहस और पराक्रम से आने वाली पीढ़ियां भी प्रेरणा प्राप्त करती रहेंगी।''

प्रकाश जावड़ेकर ने किया शत्-शत् नमन :

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि, ''तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आज़ादी दूंगा..! जय हिंद’, यह आवाहन बुलंद करने वाले, ‘जय हिन्द’ को भारत का राष्ट्रीय नारा बना देने वाले महान पराक्रमी, क्रांतिकारी नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी की 125 वीं जयंती पर शत्-शत् नमन एवं सभी देशवासियों को पराक्रम दिवस की शुभकामनाएं।''

इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महानायक, अभिजात राष्ट्रभक्त नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी को उनकी जयंती पर कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से नमन एवं सभी देशवासियों को ‘पराक्रम दिवस’ की शुभकामनाएं। आइए, आज ‘पराक्रम दिवस’ पर हम सभी ‘नेताजी’ के बताए मार्ग का अनुसरण करने हेतु संकल्पित हों। जय हिंद!

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT