Subramanian Swamy suggested HRD for IIT-JEE-NEET 2020 exam
Subramanian Swamy suggested HRD for IIT-JEE-NEET 2020 exam Kavita Singh Rathore -RE
भारत

IIT-JEE-NEET 2020: टल सकती है परीक्षा, सुब्रमण्यम स्वामी ने दिया सुझाव

Author : Kavita Singh Rathore

IIT-JEE-NEET Exam 2020 : जैसा की सभी जानते हैं इंजीनियरिंग और डॉक्टरी की पढ़ाई करने के लिए पहले स्टूडेंट्स को IIT-JEE और NEET की परीक्षा देना पड़ती है। इन्हीं प्राप्त अंकों के आधार पर स्टूडेंट्स को अच्छे कॉलेजों में एडमिशन मिलता है। परंतु इस साल कोरोना महामारी के चलते इन परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग की जा रहीं थी जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कहा था कि क्या देश में सब कुछ रोक दिया जाए? वहीं, अब इन परीक्षाओं को लेकर सोशल मीडिया पर स्टूडेंट्स अपना गुस्सा बयां कर रहे हैं।

परीक्षाएं हो सकती हैं स्थगित :

बताते चलें, हाल ही में NEET की परीक्षाओं को लेकर एक छात्रा के आत्महत्या करने की भी खबर सामने आई थी जिसके चलते भी स्टूडेंट्स में काफी गुस्सा है। इस गुस्से के चलते अब शिक्षा मंत्रालय की की तरफ से खबर सामने आई है कि, NEET-JEE परीक्षाएं स्थगित भी की जा सकती हैं। हालांकि, इस बारे में अंतिम फैसला स्वास्थ्य मंत्रालय और गृह मंत्रालय के साथ बिना चर्चा किए नहीं लिया जा सकता है। इन परीक्षाओं को लकेर शिक्षा मंत्री द्वारा अब 25 अगस्त के बाद दो मीटिंग आयोजित की जाएंगी। इन मीटिंग्स के बाद कोई हल निकला जा सकता है।

सुब्रमण्यम स्वामी का सुझाव :

इस मामले में मच रहे बबाल को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) नेता और राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी परीक्षा टालने को लेकर एचआरडी मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' (PMO) को एक पत्र लिखा है। जिसमें कोरोना संकट के चलते परीक्षा दिवाली तक टालने की मांग की थी। इसके बाद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर शिक्षा मंत्री को सुझाव देते हुए कहा कि,

"मैंने शिक्षा मंत्री को सिर्फ सुझाव दिया है कि दीपावली के बाद NEET और अन्य परीक्षाएं आयोजित की जाएं। माननीय न्यायालय द्वारा सरकार को तारीख छोड़ने के बाद से दूसरे दिन SC का आदेश एक बार नहीं है। मैं अभी पीएम को एक जरूरी पत्र भेज रहा हूं।"
सुब्रमण्यम स्वामी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT